लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ बीजेपी सांसद ने की पार्टी छोड़ने की घोषणा, कांग्रेस में होंगे शामिल

By पल्लवी कुमारी | Published: March 11, 2019 05:24 PM2019-03-11T17:24:07+5:302019-03-11T17:24:07+5:30

बीजेपी का छोड़ने की घोषणा करते हुए संजय काकड़े ने कहा, 'देश के मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। अगर मुझे टिकट दिया जाता है तो मैं पूरी कोशिश लोकसभा चुनाव में खड़ा हूं।'

Lok Sabha Elections 2019: BJP’s Sanjay Kakade to join Congress | लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ बीजेपी सांसद ने की पार्टी छोड़ने की घोषणा, कांग्रेस में होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ बीजेपी सांसद ने की पार्टी छोड़ने की घोषणा, कांग्रेस में होंगे शामिल

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने घोषणा की है कि वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 में टिकट पाने की मंशा से वो कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद संजय काकड़े ने ये 10 मार्च को ये घोषणा की है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संजय काकड़े महाराष्ट्र की पुणे लोकसभा सीट से 2019 में चुनाव लड़ सकते हैं। संजय काकड़े पुणे के एक रियल एस्टेट कारोबारी हैं। एनसीपी के सदस्य रहे काकड़े राज्यसभा में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुने जाने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे और राज्यसभा में पार्टी के सहयोगी सांसद के तौर पर थे। 

बीजेपी से संजय काकड़े काफी दिनों से नाराज चल रहे हैं। बीजेपी ने जब से ये साफ कर दिया है कि पुणे सीट से वह संजय काकड़े को चुनाव के लिए सीट नहीं देंगे। 

पुणे सीट से कांग्रेस बना सकती है संजय काकड़े को उम्मीदवार

बीजेपी का छोड़ने की घोषणा करते हुए संजय काकड़े ने कहा, 'देश के मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। अगर मुझे टिकट दिया जाता है तो मैं पूरी कोशिश लोकसभा चुनाव में खड़ा हूं। अगर मुझे टिकट नहीं मिलता, तो मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के फैसले का सम्मानपूर्वक पालन करूंगा और पार्टी जो भी मुझे जिम्मेदारी देगी मैं उसका पालन करूंगा।' राहुल गांधी जल्द ही पुणे सीट के लिए उम्मीदवारी पर अंतिम फैसला करेंगे। 

सात चरण में 11 अप्रैल से 19 मई तक होंगे लोकसभा चुनाव

चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है। सातों चरण के मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी। 

आगामी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिये 11 अप्रैल को होने वाले मतदान की अधिसूचना 18 मार्च को जारी की जायेगी। दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा।  23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा। समूची चुनाव प्रक्रिया 27 मई को सम्पन्न करने का लक्ष्य तय किया गया है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: BJP’s Sanjay Kakade to join Congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे