Learn why Amar Singh told journalists this year - leave me on my condition, I don't want anything from you guys | जानें अमर सिंह ने इसी साल अप्रैल में पत्रकारों से क्यों कहा- मुझे मेरे हाल पर छोड़ दीजिए, मुझे आप लोगों से कुछ नहीं चाहिए
अमर सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsअमर सिंह ही थे जिन्होंने एक समय अमिताभ को कर्ज से उबारा और जया बच्चन को राजनीति में लेकर आए थे। अमर सिंह ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि इस स्टेज में जब जिंदगी और मौत से लड़ रहा हूं, मैं अमित जी और उनके परिवार से माफी मांगता हूं।अमर सिंह ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि इस स्टेज में जब जिंदगी और मौत से लड़ रहा हूं, मैं अमित जी और उनके परिवार से माफी मांगता हूं।

नई दिल्ली: आज से कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में जीत या हार किसी की हो लेकिन चर्चा में अमर सिंह जरूर रहते थे। कुछ लोग अमर सिंह को यूपी की राजनीति के मौसम वैज्ञानिक मानते थे। लेकिन, इसके इतर एक सच यह भी था कि काफी समय तक वह समाजवादी पार्टी व मुलायम सिंह के सच्चे व इमानदार सिपाहियों में से एक थे। 

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अमर सिंह का बेहद दबदबा था। मुलायम सिंह यादव हर तरह के मामलों में अमर सिंह की सलाह जरूर लेते थे। आज अमर सिंह का निधन सिंगापुर में हो गया है। 

ऐसे में पिछले दिनों अमर सिंह द्वारा किए गए एक ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा हो रहा है। दरअसल, इसी साल अप्रैल में जब अमर सिंह के भाजपा में शामिल होने को लेकर व सपा के बिखरने के लिए अमर सिंह को जिम्मेदार बताते हुए तरह-तरह की खबरें चल रही थीं, तब अमर सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि पत्रकार भाइयों मुझे मेरे हाल पर छोड़ दीजिए, मुझे आप लोगों से कुछ नहीं चाहिए। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी के साथ कुछ पाने के लालच में नहीं खड़ा हूं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब मैं सपा में था तब मुलायम जी और शिवपाल जी के बेहद करीब था। बीजेपी के किसी नेता के बोले बगैर पिछले राज्यसभा में मैंने शिवपाल जी को टटोला, वह मुलायम जी के प्रति पूरी तरह ईमानदार थे और मैं काफी आगे निकल गया। अब मैंने तय किया है कि मैं घर बैठूंगा और सपा में कभी नहीं जाऊंगा।  

अमर सिंह ने ट्वीट कर मांगी थी माफी -

बता दें कि अमर सिंह ने कुछ दिनों पहले ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर ट्विटर पर माफी मांगी थीं।

अमर सिंह ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि इस स्टेज में जब जिंदगी और मौत से लड़ रहा हूं, मैं अमित जी और उनके परिवार से माफी मांगता हूं। 

अमर सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'आज मेरे पिता की पुण्यतिथि है और आज ही के दिन में मुझे अमिताभ बच्चन जी का संदेश मिला। जीवन के इस पड़ाव पर जब मैं जीवन और मृत्यु की लड़ाई लड़ रहा हूं तो मुझे अमित जी और परिवार के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए खेद है।

ईश्वर सभी को आशीर्वाद दे।' अमर सिंह व अमिताभ की दोस्ती पिछले कुछ सालों से अमर सिंह के विवादित बयानों की वजह से पहले जैसा नहीं था।  

2017 में अमिताभ बच्चन परिवार को लेकर दिया था विवादित बयान-

दरअसल, 2017 में समाजवादी पार्टी में जब कलह हुआ तो मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अमर सिंह इतना आगे निकल गए कि उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया कि अमिताभ बच्चन परिवार के लिए वह बेहद असहज करने वाला था।

बता दें कि एक समय बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के करीबी दोस्त रहे अमर सिंह ने अमिताभ और जया बच्चन को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

जीवन अन् मृत्यूशी संघर्ष करतोय ...

एक टीवी चैनल दिए इंटरव्यू के दौरान अमर सिंह को जब कहा गया कि आपको समाजवादी पार्टी में कलह के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है तो उन्होंने कहा था कि मुझे सपा के लिए ही नहीं बल्कि अंबानी व बच्चन परिवार में कुछ हो तो जिम्मेवार बताया जाता है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'जब मैं अमिताभ बच्चन से मिला था, उससे पहले अमिताभ और जया अलग रह रहे थे। दोनों जनक और प्रतिक्षा बंगले में अलग-अलग रहते थे। लोग देश में हो रहे हर विवाद के लिए मुझे जिम्मेदार मानते हैं। मैं जया और ऐश्वर्या राय बच्चन वाले विवाद का भी जिम्मेदार नहीं हूं।'

Web Title: Learn why Amar Singh told journalists this year - leave me on my condition, I don't want anything from you guys
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे