Karnataka bypoll Results:कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा-"हमने हार स्वीकार कर ली है, लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 9, 2019 11:21 AM2019-12-09T11:21:32+5:302019-12-09T11:21:59+5:30

कर्नाटक में पिछले हफ्ते विधानसभा के 15 सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में बीजेपी के लिए बड़ी राहत की खबर है। अब तक के रुझान के अनुसार बीजेपी के उम्मीदवार 11 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी 2 सीट पर बढ़त बनाने में कामयाब हो सकी हैं। एक सीट पर निर्दलीय और एक अन्य सीट पर जेडीएस को बढ़त हासिल है।

Karnataka Congress leader DK Shivakumar on #KarnatakaBypolls results: We have to agree with the mandate of the voters of these 15 constituencies. People have accepted the defectors. We have accepted defeat, I don't think we have to be disheartened. | Karnataka bypoll Results:कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा-"हमने हार स्वीकार कर ली है, लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है"

Karnataka bypoll Results:कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, "हमने हार स्वीकार कर ली है, लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है"

Highlightsकांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होने की जरूरत है।पिछले हफ्ते विधानसभा के 15 सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में बीजेपी के लिए बड़ी राहत की खबर है।

कर्नाटक के 25 विधान सभा सीटों पर हुए उप चुनाव के परिणाम में भाजपा की बढ़त को देखते हुए कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने बयान दिया है। अपने बयान में शिवकुमार ने कहा, "हम इन 15 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश का स्वागत करते हैं। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होने की जरूरत है।"

आपको बता दें कि कर्नाटक में पिछले हफ्ते विधानसभा के 15 सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में बीजेपी के लिए बड़ी राहत की खबर है। अब तक के रुझान के अनुसार बीजेपी के उम्मीदवार 11 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी 2 सीट पर बढ़त बनाने में कामयाब हो सकी हैं। एक सीट पर निर्दलीय और एक अन्य सीट पर जेडीएस को बढ़त हासिल है।

राज्य की बीएस येदियुरप्पा सरकार के लिए ये राहत की बात इसलिए भी है क्योंकि बदली हुई परिस्थिति के बीच पार्टी को सत्ता में कायम रहने के लिए कम से कम 7 सीटों की जरूरत है। 

बीजेपी को 11 सीट पर बढ़त
बीजेपी को कर्नाटक में अथानी, केगवाड, गोकाक, येल्लापुर, हिरेकेरुर, रानीबेन्नूर, विजयानगरा, चिक्काबल्लापुर, केआर पुरा और महालक्ष्मी लेआउट सीट पर बढ़त हासिल है। कांग्रेस शिवाजीनगर और हेनाशुरू से आगे चल रही है। वहीं, जेडीएस को कृष्णाराजपेटे और यशवंतपुर सीट पर बढ़त है।

बीजेपी उम्मीदवार शिवराज हेब्बार (येल्लापुर), आनंद सिंह (विजयनगर), रमेश जारकीहोली (गोकाक), बी सी पाटिल (हीरेकेरूर), श्रीमंत पाटिल (कागवाड), के. सुधाकर (चिक्काबल्लापुर), महेश कुमातली (अथानी), अरुण कुमार गुट्टूर (रानीबेन्नुर), गोपालैया (महालक्ष्मी लेआउट) और बायरती बसवराज (के आर पुरा) आगे चल रहे हैं। 

कांग्रेस प्रत्याशी एच पी मंजूनाथ (हुनसुर) और रिजवाद अरशद (शिवाजीनगर) आगे चल रहे हैं। बीजेपी के बागी और निर्दलीय उम्मीदवार शरथ बच्चेगौड़ा होसाकोटे में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार एमटीबी नागराज से आगे चल रहे हैं। बच्चेगौड़ा चिक्काबल्लापुरा लोकसभा सदस्य के बेटे बी एन बच्चेगौड़ा के बेटे हैं।

बीजेपी को राज्य की अकेले दम पर सत्ता में बने रहने के लिए 15 सीटों (जिन पर उपचुनाव हुए हैं) में कम से कम 7 सीटें जीतने की जरूरत है। उपचुनाव के बाद कर्नाटक विधानसभा में 224 सदस्य (दो सीट अब भी खाली) होंगे। इन 15 सीटों पर पांच दिसंबर को चुनाव हुए था जिसमें 67.91 प्रतिशत मतदान हुआ।

Web Title: Karnataka Congress leader DK Shivakumar on #KarnatakaBypolls results: We have to agree with the mandate of the voters of these 15 constituencies. People have accepted the defectors. We have accepted defeat, I don't think we have to be disheartened.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे