Karnataka Bypolls Two seats 31 candidates Congress BJP JDS result 10 November | Karnataka Bypolls: दो सीट और 31 प्रत्याशी, कांग्रेस, भाजपा और जदएस में टक्कर, परिणाम 10 नवंबर को
अधिकारियों ने बताया कि नामांकन वापस लेने की सोमवार, 19 अक्टूबर को अंतिम तारीख थी।

Highlightsकांग्रेस के नेता सिद्धरमैया का कहना है कि आरआर नगर में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर होगी।सीरा में यह त्रिकोणीय मुकाबला होगा, मैं सच बता रहा हूं। लेकिन कांग्रेस को दोनों दलों पर बढ़त हासिल है।नगालैंड में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं।

बेंगलुरुः कनार्टक की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस और जद(एस) सहित कुल 31 उम्मीदवार मैदान में हैं। अधिकारियों ने बताया कि नामांकन वापस लेने की सोमवार, 19 अक्टूबर को अंतिम तारीख थी।

उन्होंने बताया कि तुमकुरु जिले की सीरा सीट से 15 जबकि राजराजेश्वरी नगर (आर. आर. नगर) सीट से 16 प्रत्याशी मैदान में हैं। गौरतलब है कि छंटनी के बाद चुनाव आयोग ने शनिवार को 37 नामांकन पत्रों को वैध करार दिया था, जिसमें से छह लोगों ने अपने नाम वापस ले लिए। उपचुनाव का परिणाम 10 नवंबर को आएगा।

दोनों सीटों पर उपचुनाव के संबंध में कर्नाटक विधानसभा में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता सिद्धरमैया का कहना है कि आरआर नगर में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर होगी जबकि सीरा सीट पर भाजपा-कांग्रेस-जद(एस) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचुनावों में सत्तारूढ़ दल के जीतने की संभावना ज्यादा होती है, लेकिन उन्होंने कांग्रेस के जीतने की आशा भी जतायी। सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘आर. आर. नगर में टक्कर हमारे (कांग्रेस) और भाजपा के बीच है। वहीं सीरा में यह त्रिकोणीय मुकाबला होगा, मैं सच बता रहा हूं। लेकिन कांग्रेस को दोनों दलों पर बढ़त हासिल है।’’ 

नगालैंड उपचुनाव: दो विधानसभा सीटों पर आठ उम्मीदवार मैदान में

नगालैंड में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अभिजीत सिन्हा ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दक्षिणी अंगामी-1 सीट पर तीन उम्मीदवार जबकि पुंगरु-किपिरे सीट से पांच उम्मीदवार मैदान में हैं।

सिन्हा ने कहा कि सोमवार को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख थी और किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन वापस नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी अंगामी-1 सीट के लिए नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) की तरफ से मेडो योखा, विपक्षी दल नागा पीपुल्स फ्रंट की ओर से किकोवी किरहा और निर्दलीय उम्मीदवार एसपी जैशुमो मैदान में हैं।

वहीं, पुंगरो-किफिरे सीट पर कांग्रेस के खासेओ अनर, भाजपा के एल संगताम और तीन अन्य निर्दलीय उम्मीदवार के बीच मुकाबला होगा। इन दोनों सीटों पर तीन नवंबर को सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। 

Web Title: Karnataka Bypolls Two seats 31 candidates Congress BJP JDS result 10 November
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे