MP: दिग्विजय सिंह पर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- उन्होंने विधायकों के पार्टी छोड़कर नहीं जाने का झूठा विश्वास दिया

By अनुराग आनंद | Published: May 1, 2020 08:52 PM2020-05-01T20:52:48+5:302020-05-01T21:07:45+5:30

दिग्विजय सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि यदि सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद भी कोई विधायक कांग्रेस को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाला है। लेकिन, दुर्भाग्यवश ऐसा ही हुआ।

Kamal Nath's big statement on Digvijay Singh, said- he gave false confidence to the MLA not to leave the party | MP: दिग्विजय सिंह पर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- उन्होंने विधायकों के पार्टी छोड़कर नहीं जाने का झूठा विश्वास दिया

कमलनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsकमल नाथ ने कहा, "सिंधिया अपनी हार के बाद भाजपा के संपर्क में थे लेकिन उनकी पार्टी की राज्य इकाई ने उन्हें कभी नहीं चाहा। कमलनाथ ने कहा कि उपचुनाव में सिंधिया और शिवराज प्रचार करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे।

भोपाल: देश में जारी कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने ही पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बारे में बड़ा बयान दिया है। कमलनाथ ने कहा है कि उन्हें ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया के पार्टी छोड़ने का अंदेशा था, लेकिन दिग्विजय सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि यदि सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद भी कोई विधायक कांग्रेस को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाला है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, कमलनाथ ने ये भी कहा कि दिग्विजय सिंह ने मुझे झूठा विश्वास दिलाया जिसकी वजह से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई। कमलनाथ ने कहा कि जहां तक ​​सिंधिया का सवाल है, मुझे पता था कि लोकसभा चुनाव हारने के बाद वह जुलाई से भाजपा के संपर्क में थे। वह इस तथ्य को कभी भी पचा नहीं सके कि वह एक लाख से अधिक वोटों से लोकसभा चुनाव हार गए और वह भी उससे जो भाजपा से पहले एक साधारण कांग्रेस कार्यकर्ता था। 

कमल नाथ ने कहा, "सिंधिया अपनी हार के बाद भाजपा के संपर्क में थे लेकिन उनकी पार्टी की राज्य इकाई ने उन्हें कभी नहीं चाहा लेकिन वे अंततः उन्हें ले गए क्योंकि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मध्य प्रदेश से दूसरी राज्यसभा सीट चाहता था।" 

उपचुनावों में कांग्रेस की वापसी की संभावनाओं पर, कमलनाथ ने कहा, “यह संख्याओं का खेल है। अभी हमारे पास 92 विधायक हैं और उनके पास 107 हैं। 24 सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं, इसलिए हमें उनमें से कम से कम 15 सीटें बीजेपी के बराबर आने के लिए जीतनी होंगी। फिर बाकी 7 विधायक में 4 निर्दलीय हैं, दो BSP और एक SP से हैं। इसके साथ हा कमलनाथ ने कहा कि अभी स्थितियां ऐसी हैं कि हम 15 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। सिंधिया और शिवराज प्रचार करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे।”

लॉकडाउन पर कमलनाथ ने  कहा, “छिंदवाड़ा में ब्रिटानिया के स्वामित्व वाला एक बिस्कुट कारखाना है, मैंने संचालन शुरू करने के लिए मालिक को फोन किया था ताकि लोग अपनी आजीविका न खो दें लेकिन मुझे आश्चर्य हुआ कि जब कारखाना प्रबंधन मुझसे वापस फोन कर कहा कि वे क्या करें? कंपनी उत्पादन शुरू करने में सक्षम नहीं है क्योंकि अभी बिस्कुट की कोई मांग नहीं है। ”

Web Title: Kamal Nath's big statement on Digvijay Singh, said- he gave false confidence to the MLA not to leave the party

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे