डोनाल्ड ट्रंप दौरे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान, कहा- अतिथि देवो भव:

By धीरज पाल | Published: February 25, 2020 05:41 PM2020-02-25T17:41:16+5:302020-02-25T17:41:16+5:30

मध्यप्रदेश कांग्रेस में चल रही अनबन के बीच आया है। ऐसे में ट्रंप के दौर को लेकर उन्होंने कहा कि अतिथि देवो भव: की हमारी संस्कृति है। साथ ही वो पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहते हैं कि इस दो दिन की यात्रा में भारत के लिए अच्छे परिणाम निकलें।

Jyotiraditya Scindia's statement on Donald Trump tour | डोनाल्ड ट्रंप दौरे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान, कहा- अतिथि देवो भव:

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं दिग्विजय सिंह एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की सोमवार को गुना में कथित तौर पर प्रायोजित बैठक की।राजनीतिक गलियारों में अटकलें चल रही हैं कि सिंधिया मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने की होड़ में हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। पहले दिन ट्रंप का स्वागत भव्य तरीके से स्वागत किया गया। एक तरफ कांग्रेस जहां उनके भव्य तरीके स्वागत करने पर सवाल उठा रही है, वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को जायज ठहरा रहे हैं। उन्होंने ट्रंप के भव्य स्वागत को भारत की परंपरा बताते हुए कहा कि हमारे लिए अतिथि देवो भव: है।

बता दें कि उनका यह बयान मध्यप्रदेश कांग्रेस में चल रही अनबन के बीच आया है। ऐसे में ट्रंप के दौर को लेकर उन्होंने कहा कि अतिथि देवो भव: की हमारी संस्कृति है। साथ ही वो पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहते हैं कि इस दो दिन की यात्रा में भारत के लिए अच्छे परिणाम निकलें।

कांग्रेस में चल रही अनबन के बीच दिग्विजय सिंह से मिले सिंधिया

वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस में चल रही अनबन के बीच कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं दिग्विजय सिंह एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की सोमवार को गुना में कथित तौर पर प्रायोजित बैठक की बजाय सड़क पर मुलाकत हुई। संयोग से हुई इस मुलाकात से संकेत मिलते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए पार्टी में गुटबाजी अब भी जारी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं। राजनीतिक गलियारों में अटकलें चल रही हैं कि सिंधिया मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने की होड़ में हैं। माना जाता है कि सिंधिया एवं सिंह दोनों धुर्र विरोधी नेता हैं। इसलिए सिंधिया को जब इस पद पर बिठाने की बात आती है, तो सिंह टांग अड़ा देते हैं। किया। इस दौरान दोनों नेताओं के समर्थकों ने अपने-अपने नेता के समर्थन में नारे लगाये। संयोग से हुई यह मुलाकत मात्र दो-तीन मिनट तक ही हुई। इसके बाद सिंह इंदौर के लिए रवाना हो गये, जबकि सिंधिया अपने तय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चले गये।

 

Web Title: Jyotiraditya Scindia's statement on Donald Trump tour

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे