बागी नेताओं पर सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान-यह अच्छा है कि सड़े हुए तत्व अपने आप निकल रहे हैं...

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 19, 2020 05:48 PM2020-12-19T17:48:55+5:302020-12-19T17:50:50+5:30

शुभेंदु अधिकारी गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।

its good that rotten elements are leaving CM Mamata Banerjee's big statement on rebel leaders West Bengal | बागी नेताओं पर सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान-यह अच्छा है कि सड़े हुए तत्व अपने आप निकल रहे हैं...

बनर्जी ने तृणमूल नेताओं से कहा कि वे इससे चिंतित न हों क्योंकि राज्य के लोग उनके साथ हैं। (file photo)

Highlightsबंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है।आज टीएमसी के 5 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बागी नेताओं पर हमला बोला। टीएमसी के कई विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। शुभेंदु अधिकारी, बनश्री मैती और शीलभद्र दत्ता सहित कई एमएलए इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने पार्टी बैठक में कहा कि यह अच्छा है कि सड़े हुए तत्व अपने आप निकल रहे हैं। उन्होंने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं को पार्टी के लिए भार बताया। बनर्जी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए अपने आवास पर चुनिंदा नेताओं के साथ एक आंतरिक बैठक की।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बनर्जी ने तृणमूल नेताओं से कहा कि वे इससे चिंतित न हों क्योंकि राज्य के लोग उनके साथ हैं। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "बैठक के दौरान हमारी पार्टी की सुप्रीमो ने हमें कहा कि वे नेताओं के पार्टी छोड़ने के बारे में चिंतित न हों क्योंकि यह अच्छा है कि सड़े हुए तत्व पार्टी छोड़ रहे हैं।’’

तृणमूल कांग्रेस की विधायक बनश्री मैती ने पार्टी से इस्तीफा दिया

तृणमूल कांग्रेस की विधायक बनश्री मैती ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। पिछले 48 घंटे में तृणमूल को यह चौथा झटका लगा है। पश्चिम बंगाल के कंथी उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से दो बार की विधायक मैती ने कहा कि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को ई-मेल से अपना इस्तीफा भेज दिया है।

वह भाजपा में शामिल हो गईं। मैती ने अपने पत्र में कहा, ‘‘मैं तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे रही हूं।’’ पूर्वी मिदनापुर जिले में तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता को शुभेंदु अधिकारी का करीबी माना जाता है।

अधिकारी के तृणमूल छोड़ने के बाद कुछ और नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। अधिकारी के बाद बैरकपुर के विधायक शीलभद्र दत्ता ने भी शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की थी। पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की है।

विपक्षी माकपा को भी झटका लगा है क्योंकि विधायक तापसी मंडल ने पार्टी छोड़ दी है। प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने दावा किया कि करीब 10-12 विधायक, तृणमूल कांगेस और अन्य दलों के कुछ नेता भगवा पार्टी में शामिल होंगे।

बहरहाल, हल्दिया से माकपा की विधायक तापसी मंडल ने कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि उन्हें ‘‘लोगों के लिए काम नहीं करने दिया जा रहा था।’’ वाम मोर्चा के विधायक दल के नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि मंडल भगवा खेमे में जुड़ने का बहाना खोज रही थीं।

Web Title: its good that rotten elements are leaving CM Mamata Banerjee's big statement on rebel leaders West Bengal

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे