हरियाणा में BJP ने देवीलाल के पोते को बनाया पार्टी का जिलाध्यक्ष

By भाषा | Published: August 19, 2020 04:39 PM2020-08-19T16:39:48+5:302020-08-19T16:39:48+5:30

भाजपा ने आदित्य देवी लाल को भाजपा की सिरसा जिले की इकाई का अध्यक्ष बनाया है जबकि पार्टी विधायक मोहल लाल को सोनीपत की कमान दी गई है।

In Haryana, BJP made Devi Lal's grandson the party's district president | हरियाणा में BJP ने देवीलाल के पोते को बनाया पार्टी का जिलाध्यक्ष

सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsबरोदा सीट से कांग्रेस विधायक श्री कृष्ण हुड्डा के अप्रैल महीने में हुए निधन से खाली हुई है और यहां पर उपचुनाव होना है। भाजपा द्वारा घोषित 22 नवनिर्वाचित जिलाध्यक्षों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।गार्गी कक्कड़ को गुरुग्राम और अर्चना गुप्ता को पानीपत का भाजपा जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

चंडीगढ़: पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल के पोते आदित्य और मौजूदा विधायक मोहन लाल उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें हरियाणा भाजपा ने बुधवार को जिला अध्यक्ष नियुक्त किया। पूर्व मंत्री और भाजपा की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने राज्य में पार्टी की कमान संभालने के ठीक एक महीने के बाद यह नियुक्ति की है।

पार्टी ने 22 जिलों के अध्यक्ष की नियुक्ति की है। इनमें से तीन को उनके पद पर बरकरार रखा गया है, जो हैं रोहतक के अजय बंसल, फरीदाबाद के गोपाल शर्मा और कैथल के अशोक कुमार धांड। भाजपा ने आदित्य देवी लाल को भाजपा की सिरसा जिले की इकाई का अध्यक्ष बनाया है जबकि पार्टी विधायक मोहल लाल को सोनीपत की कमान दी गई है।

इसी जिले में बरोदा विधानसभा सीट आती है, जो कांग्रेस विधायक श्री कृष्ण हुड्डा के अप्रैल महीने में हुए निधन से खाली हुई है और यहां पर उपचुनाव होना है। भाजपा द्वारा घोषित 22 जिलाध्यक्षों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।

गार्गी कक्कड़ को गुरुग्राम और अर्चना गुप्ता को पानीपत का जिलाध्यक्ष बनाया गया है। भाजपा ने जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में जातीय समीकरण का भी ध्यान रखा है जहां पर राजनीति जाट और गैर जाट के इर्द-गिर्द घूमती है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नवनियुक्त जिलाध्यक्षों को बधाई दी। जिलाध्यक्षों की नियुक्ति से पहले धनखड़ के साथ राज्य के पार्टी महासचिव सुरेश भट्ट ने मंगलवार को नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। 

Web Title: In Haryana, BJP made Devi Lal's grandson the party's district president

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे