इमरान खान के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कहा- पाक पीएम भारत के चुनावी मुद्दों में दखल ना दें

By एएनआई | Published: April 11, 2019 06:01 PM2019-04-11T18:01:55+5:302019-04-11T18:04:19+5:30

ओवैसी ने इमरान खान पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि "भारत में मुक्त और निष्पक्ष चुनाव होते हैं, यहां पाकिस्तान की तरह चुनावी प्रक्रिया आर्मी और खुफिया विभाग की ओर से संचालित नहीं किया जाता।"

Imran khan has no right to Interfere in India's electoral process: Asaduddin owaisi | इमरान खान के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कहा- पाक पीएम भारत के चुनावी मुद्दों में दखल ना दें

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

Highlightsकश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, वह भारत का ह्रदय है: असदुद्दीन ओवैसीओवैसी हैदराबाद से तीन बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। इस बार भी ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा के उम्मीदवार हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने निंदा की है। इमरान खान ने कहा था कि अगर नरेन्द्र मोदी की बीजेपी सरकार लोकसभा चुनाव 2019 में जीतकर वापस आती है तो वह भारत-पाकिस्तान के बीत शांति वार्ता का के लिए बेहतर होगा। 

इमरान खान के बयान पर ओवैसी ने जवाबी हमला करते हुए कहा, "भारत में मुक्त और निष्पक्ष चुनाव होते हैं, यहां पाकिस्तान की तरह चुनावी प्रक्रिया आर्मी और खुफिया विभाग की ओर से संचालित नहीं किया जाता।"

ओवैसी ने एएनआई  को बताया कि वो  इमरान खान के दिए गये बयान की निंदा करते हैं। ओवैसी ने इस बात की भी निंदा की है कि मोदी के दोबारा पीएम बनने से कश्मीर के हालात सुधर जाएंगे। 

ओवैसी ने कहा,  ''मैं इमरान खान को यह याद दिलाना चाहता हूं कि कश्मीर किसी की भी निजी संपति नहीं है।" ओवैसी ने कहा, "कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, वह भारत का ह्रदय है। यह बात भी सच है कि कश्मीर के कई मुद्दों पर अभी काम करना बाकी है, जिसमें मोदी असफल रहे हैं। मोदी ने पाकिस्तान और विपक्ष के सामने अपनी छवि को बिगाड़ा है और वह मोदी को कभी भी प्रधानमंत्री बनते हुए नहीं देखना चाहते हैं।"

ओवैसी ने आगे कहा, "पाकिस्तान का आईएसआई चाहता है कि मोदी एक बार फिर पीएम बने। मैं भारत के लोगों से प्रार्थना करता हूं कि वह पाकिस्तान की इस इच्छा को पूरा ना करें। लोगों को मिलकर यह तय करना चाहिए कि इस देश का नेतृत्व कौन कर सकता है।"

चुनाव आयोग के चन्द्रशेखर राव को भेजे गए नोटिस पर ओवैसी ने कहा, "मैं यह जानकर बहुत हैरान हूं कि मोदी ने वरधा में दिये गए भाषण में आतंकवाद को एक धर्म से जोड़ा था, जिसके बाद भी उन्हें चुनाव आयोग ने कोई नोटिस नहीं भेजा था। उन्हें नोटिस मिलना चाहिए था। जहां तक चन्द्रशेखर राव का मुद्दा है, उनके पास चुनाव आयोग को देने के लिए संतोषजनक जवाब जरूर होगा।"

ओवैसी से मोदी लहर के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, '' बेशक 2014 में मोदी लहर थी, जिसे मैं भी स्वीकार करता हूं। यह चुनाव सभी के लिए समान है। इस चुनाव में हम जनता से यह उम्मीद करते हैं कि वह मुख्य मुद्दों को ध्यान में रख कर वोट करें ना कि मोदी को जीताने के लिए।" ओवैसी हैदराबाद से तीन बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। इस बार भी ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा के उम्मीदवार हैं।"
 

Web Title: Imran khan has no right to Interfere in India's electoral process: Asaduddin owaisi