बिहार चुनाव: 94 सीटों पर दावा ठोक चिराग पासवान ने बढ़ाई नीतीश कुमार की टेंशन, इस मामले में विपक्षी दल आरजेडी की बातों का किया समर्थन

By सुमित राय | Published: July 10, 2020 07:41 PM2020-07-10T19:41:24+5:302020-07-10T19:41:24+5:30

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार चुनाव के लिए 94 सीटों पर दावा ठोककर सीएम नीतीश कुमार की टेंशन बढ़ा दी है।

Holding Bihar assembly polls amid COVID19 pandemic may put people at risk, voter turnout may be very low, says Chirag Paswan | बिहार चुनाव: 94 सीटों पर दावा ठोक चिराग पासवान ने बढ़ाई नीतीश कुमार की टेंशन, इस मामले में विपक्षी दल आरजेडी की बातों का किया समर्थन

चिराग पासवान ने कहा कि महामारी के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव कराने से लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है। (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार विधानसभा चुनाव में अभी 3-4 महीने का समय है, लेकिन अभी से इसको लेकर सियासत तेज हो गई है।चिराग पासवान ने उनकी टेंशन बढ़ा दी है और चुनाव के लिए 94 सीटों पर अपना दावा पेश किया है।

बिहार विधानसभा चुनाव में अभी 3-4 महीने का समय है, लेकिन अभी से इसको लेकर सियासत तेज हो गई है और सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सहयोगी चिराग पासवान ने उनकी टेंशन बढ़ा दी है और चुनाव के लिए 94 सीटों पर अपना दावा पेश किया है। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना संकट के बीच चुनाव कराने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की बातों का समर्थन किया है।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि कोरोना संकट के बीच चुनाव लोगों की जान को खतरे में डाल सकता है और मतदान प्रतिशत भी बहुत कम रह सकता है। उन्होंने कहा, "न सिर्फ बिहार, बल्कि पूरा देश कोरोना वायरस से प्रभावित है। इसने केंद्र और बिहार के वित्त को प्रभावित किया है। इन सबके बीच चुनाव कराने से राज्य पर और अधिक वित्तीय बोझ बढ़ेगा।"

चिराग ने कहा कि चुनाव के भारी आबादी खतरे में ना पड़ जाए

चिराग पासवान ने ट्वीट किया, "चुनाव आयोग को व्यापक चर्चा के बाद निर्णय लेना चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि भारी आबादी खतरे में पड़ जाए। इस महामारी के बीच यदि चुनाव हुए तो मतदान प्रतिशत भी बहुत कम रहेगा, जो लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।"

तेजस्वी यादव ने कोरोना संकट में चुनाव पर कही थी ये बात

बता दें कि कुछ दिन पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि महामारी के दौरान चुनाव कराना सही नहीं होगा और उन्होंने राज्य में स्थिति को भयावह बताया था। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर समय पर चुनाव कराना सही रहेगा। उन्होंने कहा था, "मुझे लगता है कि यह उचित नहीं होगा। राज्य में स्थिति भयावह है और महामारी के बीच लोगों को खुद के भरोसे छोड़ दिया गया है।"

अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं पासवान

इसके साथ ही चिराग पासवान बिहार चुनाव में हर परिस्थिति के लिए तैयार है, चाहे वह एनडीए से निकलकर अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने की ही बात क्यों ना हो। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मुझे खुशी है कि लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में 94 विधानसभा पर बूथ लिस्ट सत्यापित कर संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी ने सौंपी है। साथ ही बाकी की 149 सीटों पर जल्द सूची सत्यापित कर जमा करने की बात कही है। लोक जनशक्ति पार्टी चुनाव के लिए तैयार है।"

Web Title: Holding Bihar assembly polls amid COVID19 pandemic may put people at risk, voter turnout may be very low, says Chirag Paswan

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे