Gujrat Nikay Chunav Final Results 2021 Asaduddin Owaisi aimim win Godhra and Modasa nagarpalika | गुजरात निकाय चुनावः असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM का डंका, गोधरा और मोदासा नगरपालिका में कई सीटों पर जीत
हैदराबाद के बाद गुजरात नगर निगम चुनावों में भी एआईएमआईएम को सफलता हासिल हुई थी।

Highlightsआम आदमी पार्टी ने 31 सीटें तालुका पंचायत, दो सीटें जिला पंचायत में और नौ सीटें नगरपालिका में जीती। गोधरा में ओवैसी की पार्टी ने कुल 44 में से आठ नगर पालिका सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों को उतारा था। आठ में से सात सीटों पर AIMIM को जीत मिली है।

Gujarat Civic Election 2021: गुजरात नगर निगम चुनावों में अहमदाबाद की सात सीटों पर कब्जा जमाने के बाद अब निकाय चुनावों में भी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी मोदासा नगरपालिका में 12 में से 9 सीटों पर कब्‍जा जमाकर प्रमुख विपक्षी दल बनकर उभरी है।

वहीं गोधरा में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का डंका बजा है। गोधरा में पार्टी ने 7 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा भरूच में AIMIM को एक सीट पर सफलता मिली है। गौर करने वाली बात यह है कि गुजरात में पहली बार भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के स्थानीय निकाय चुनाव में शानदार प्रदर्शन ने सभी को चकित कर के रख दिया है।

निकाय चुनावों के मंगलवार को आए नतीजे में अरावली की मोदासा नगरपालिका में ओवैसी की पार्टी ने 12 में से 9 सीटों पर कब्‍जा जमा लिया है। गोधरा में ओवैसी की पार्टी ने कुल 44 में से आठ नगर पालिका सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों को उतारा था। आठ में से सात सीटों पर AIMIM को जीत मिली है।

इसके अलावा भरुच में पार्टी आठ सीटों पर लड़ी थी, जिसमें से एक पर सफलता मिल चुकी है। ओवैसी ने मोदासा की जनता को खुद पर विश्‍वास करने के लिए शुक्रिया जताया है। ओवैसी ने गोधरा और मोदासा में चुनावी सभा को भी संबोधित किया था। मौजूदा वक्त ओवैसी और उनकी पार्टी AIMIM के लिए अभी तक शानदार साबित हुआ है।

हैदराबाद के बाद गुजरात नगर निगम चुनावों में भी एआईएमआईएम को सफलता हासिल हुई थी। इससे पहले गुजरात नगर निगम के चुनाव में अहमदाबाद में पार्टी सात सीटें जीतने में सफल रही थी। लगातार मिल रही जीतों से उत्‍साहित ओवैसी अब पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु विधानसभा चुनाव मैदान में भी पूरे दमखम के साथ उतरने जा रहे हैं।

इससे पहले बिहार चुनावों में ओवैसी की AIMIM को उम्मीद से बड़ी सफलता मिली थी, जिसके बारे में किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया था। बिहार के सीमांचल इलाके में एआईएमआईएम ने पांच विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करते हुए सालों से जीतते आ रही कांग्रेस को धूल चटाई थी।

Web Title: Gujrat Nikay Chunav Final Results 2021 Asaduddin Owaisi aimim win Godhra and Modasa nagarpalika

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे