गुजरात: 'नर्वस नाइंटी' का शिकार हुई बीजेपी को मिला 'रतन', अब जड़ा शतक

By कोमल बड़ोदेकर | Published: December 22, 2017 03:51 PM2017-12-22T15:51:35+5:302017-12-22T16:45:41+5:30

गुजरात की 182 विधान सभा सीटों में से बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं।

Gujarat elections: Independent legislator Ratan Singh joined BJP | गुजरात: 'नर्वस नाइंटी' का शिकार हुई बीजेपी को मिला 'रतन', अब जड़ा शतक

गुजरात: 'नर्वस नाइंटी' का शिकार हुई बीजेपी को मिला 'रतन', अब जड़ा शतक

गुजरात में 'नर्वस नाइंटी' का शिकार हुई बीजेपी ने आखिरकार अपना 'शतक' पूरा कर ही लिया।  लुनावड़ा से निर्दलीय विधायक रतन सिंह ने बीजेपी में शामिल हो गए हैं। राज्‍यपाल को लिखे एक खत में रतन सिंह ने बिना किसी शर्त के बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है। निर्दलिय विधायक के शामिल होने से बीजेपी के 99 से बढ़कर सौ विधायक हो गए हैं।

राज्यपाल ने भंग की विधानसभा
वहीं जीत दर्ज करने के तीन दिन बाद गुरुवार को सूबे मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने राज्यपाल ओपी कोहली को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके बाद इस्तीफे स्वीकरा करते हुए राज्यपाल ने गुजरात की 13 विधानसभा को भंग करने की औपचारिक रूप घोषणा की मुख्यमंत्री घोषित होने तक विजय रूपाणी बतौर कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम करेंगे।

गुजरात में छठी जीत
182 सीटों वाली विधानसभा के लिए गुजरात में हुए चुनाव के बाद आए नतीजों में बीजेपी ने कुल 99 सीटों पर कमल खिलाया। वहीं कांग्रेस ने 77 सीटों पर तीन 3 निर्दलिय विधायकों ने जीत की हुंकार भरी। बहुमत हासिल कर चुकी बीजेपी के लिए गुजरात में यह छठी जीत है। 150 सीटों पर जीत का दावा करने वाली बीजेपी ने पिछली बार यानी साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में 115 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

बैठक के बाद हो सकता है सीएम का ऐलान!
कांग्रेस से मिली कड़ी चुनौती के बाद बीजेपी के लिए सबसे बड़ी मुश्किल राज्य को प्रभावी मुख्यमंत्री देना है। गुजरात का अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में वित्त मंत्री अरुण जेटली और महासचिव सरोज पांडे की अध्यक्षता में शुक्रवार को गांधीनगर में बैठक होना है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि गुजरात बीजेपी मुख्यालय 'कमलम' में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का नाम फाइनल हो सकता है।

Web Title: Gujarat elections: Independent legislator Ratan Singh joined BJP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे