CWC की बैठक के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'झूठ पर टिकी है बीजेपी की बुनियाद'

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 22, 2017 08:01 PM2017-12-22T20:01:14+5:302017-12-22T20:24:00+5:30

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी की बुनियाद ही झठ की बुनियाद पर टिकी है।

First meeting of Congress Working Committee under Rahul gandhi leadership | CWC की बैठक के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'झूठ पर टिकी है बीजेपी की बुनियाद'

CWC की बैठक के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'झूठ पर टिकी है बीजेपी की बुनियाद'

राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति(सीडब्ल्यूसी) बैठक की अध्यक्षता की। राहुल के पार्टी नेताओं के साथ इस बैठक में मौजूदा राजनीतिक मुद्दों, 2जी स्पेक्ट्रम मामले पर गुरुवार को आए फैसले पर चर्चा करने की। बैठक में सोनिया गांधी और पार्टी के शीर्ष निर्णायक निकाय के सदस्य भाग ले रहे हैं। कार्यसमिति की बैठक राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के एक सप्ताह के अंदर हो रही है।

राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी की बुनियाद ही  झठ की बुनियाद पर टिकी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राफेल डील पर खामोश रहते हैं। अमित शाह के बेटे के 50 हजार रुपये को 3 महीने में 80 करोड़ में बदल देते हैं। इससे जुड़े सवालों पर खामोश रहते हैं। 2जी की सच्चाई सबके सामने है।

इन विषयों पर मंथन
हाल ही में आए गुजरात चुनाव के फैसले से पार्टी को कुछ सफलता मिली है। पार्टी ने गुजरात में प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के गृहराज्य में बीजेपी को कड़ी चुनौती पेश की। कांग्रेस अपने कुछ वरिष्ठ नेता के हारने और शहरी क्षेत्रों में ज्यादा मत हासिल नहीं करने की वजह से हारी। पार्टी ने हालांकि हिमाचल प्रदेश में भी अपनी सत्ता गंवा दी।

अगली चुनौती के लिए तैयारी
राहुल को अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के रूप में अगली चुनौती का सामना करना है। कांग्रेस यहां सत्तारूढ़ पार्टी है। पार्टी मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सत्ता हासिल करना चाहती है।

कर सकते हैं बड़े बदलाव
राहुल गांधी आने वाले समय में चुनावों में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए कुछ संगठनात्मक बदलाव कर सकते हैं। मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में भी अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं।

Web Title: First meeting of Congress Working Committee under Rahul gandhi leadership

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे