फर्जी चुनाव परिणाम सर्वेक्षण: दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज किए

By भाषा | Published: May 11, 2019 10:54 PM2019-05-11T22:54:01+5:302019-05-11T22:54:01+5:30

Fake election results survey: Delhi Police filed two FIRs | फर्जी चुनाव परिणाम सर्वेक्षण: दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज किए

आम आदमी पार्टी (आप) पर मतदाताओं को फोन कॉल के जरिए चुनाव का ‘फर्जी सर्वेक्षण’ बताने का आरोप लगा है

भाजपा और कांग्रेस पार्टी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज किए हैं। दोनों पार्टियों ने आम आदमी पार्टी (आप) पर मतदाताओं को फोन कॉल के जरिए चुनाव का ‘फर्जी सर्वेक्षण’ बताने का आरोप लगा रही हैं। हालांकि, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह इससे अवगत नहीं है।

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने चुनाव आयोग के साथ-साथ दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से रिकॉर्डेड फोन कॉल को लेकर शिकायत की थी। इसमें कहा गया था कि फोन कॉल का इस्तेमाल ‘गलत सूचना देकर मतदाताओं को प्रभावित करने के प्रयास के लिए’ किया जा रहा है। यह शिकायत रोमिला धवन ने की है। वह उत्तर-पूर्व दिल्ली की उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की चुनाव एजेंट हैं।

हालांकि कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आप का नाम नहीं लिया है जबकि पार्टी के प्रवक्ता ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में आप पर ये आरोप लगाए। भाजपा ने भी दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के पास शिकायत दर्ज कराते हुए आप पर फोन कॉल के जरिए फर्जी सर्वेक्षण बताने का आरोप लगाया। इन दोनों शिकायतों को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिल्ली पुलिस के चुनाव प्रकोष्ठ के पास भेज दिया जिसने उसे अपराध शाखा के पास जांच के लिए भेजा।

अपराध शाखा ने शिकायतों के आधार पर एफआईआर दर्ज कर लिए हैं और इसकी जांच जारी है। हालांकि इस बीच सीईओ ने कांग्रेस से पूछा है कि क्या उन्हें इसके पीछे किसी पार्टी के शामिल होने की जानकारी है। दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होने जा रहा है।

Web Title: Fake election results survey: Delhi Police filed two FIRs

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे