पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ बने हरियाणा बीजेपी के नये अध्यक्ष, सुभाषा बराला की जगह हुए नियुक्त

By धीरज पाल | Published: July 19, 2020 03:04 PM2020-07-19T15:04:30+5:302020-07-19T15:10:56+5:30

इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष पद को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

ex-minister Om Prakash Dhankar appointed as new president of Haryana BJP, replaced by Subhasha Barala | पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ बने हरियाणा बीजेपी के नये अध्यक्ष, सुभाषा बराला की जगह हुए नियुक्त

पूर्व मंत्री ओपी धनखड़ को हरियाणा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Highlightsसाल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में धनखड़ ने तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर सिंह हुड्ड के खिलाफ रोहतक से चुनाव लड़ा था। 2019 हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर बादली से मैदान में थे।  

हरियाणा के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को हरियाणा बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह जानकारी राष्ट्रीय महासचिव व पार्टी मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह ने एक प्रेस रिलीज जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को हरियाणा प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। बता दें कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। 

ओम प्रकाश धनखड़ की नियुक्ति सुभाषा बराला की जगह हुई है। इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष पद को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।



 

कौन है ओपी धनखड़

बीजेपी किसान मोर्चा के दो बार धनखड़ अध्यक्ष बन चुके हैं। यह कार्यभार उनके पास  2011-13 और 2013-15 के लिए था। बता दें कि  साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में धनखड़ ने तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर सिंह हुड्ड के खिलाफ रोहतक से चुनाव लड़ा था और दूसरे स्थान पर रहे थे। और 2014 में हरियाणा विधानसभा के लिए हुए चुनाव में बादली विधानसभा सीट से उन्होंने जीत दर्ज की और फिर सरकार में मंत्री बने। 1 अगस्त 1961 को जन्मे धनखड़ हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार में कृषि मंत्री रह चुके हैं और 2019 हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर बादली से मैदान में थे।  

वहीं, हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने शनिवार को कहा कि टिड्डियों के झुंड से राज्य में अब तक बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है लेकिन किसानों को सतर्क रहने की जरूरत है। मंत्री ने करनाल जिले के उचानी में बागवानी प्रशिक्षण संस्थान में एक सम्मेलन कक्ष का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘‘ हरियाणा में टिड्डियों के झुंडों ने ज्यादा नुकसान नहीं किया है लेकिन किसानों को अब भी सावधान रहने की जरूरत है।’’ उनके हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि टिड्डियों के हमले से किसानों को बचाने के लिए सरकार द्वारा पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। 

Web Title: ex-minister Om Prakash Dhankar appointed as new president of Haryana BJP, replaced by Subhasha Barala

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे