Haryana rajya sabha election: उपचुनाव 26 मार्च को, भाजपा के बीरेन्द्र सिंह ने दिया था इस्तीफा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 3, 2020 08:33 PM2020-03-03T20:33:52+5:302020-03-03T20:33:52+5:30

आयोग की ओर से मंगलवार को जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार इस सीट के लिये छह मार्च को उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे। नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है और नामांकन पत्रों की जांच 16 मार्च को की जायेगी।

Election Commission Announces By-Election To Vacant Rajya Sabha Seat From Haryana | Haryana rajya sabha election: उपचुनाव 26 मार्च को, भाजपा के बीरेन्द्र सिंह ने दिया था इस्तीफा

उल्लेखनीय है कि बीरेन्द्र सिंह राज्यसभा में हरियाणा से भाजपा के सांसद थे।

Highlightsयह सीट पूर्व केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई थी।नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 18 मार्च है और 26 मार्च को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा।

नई दिल्लीः चुनाव आयोग ने हाल ही में रिक्त हुई हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के लिये 26 मार्च को उपचुनाव कराने की घोषणा की है।

यह सीट पूर्व केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई थी। आयोग की ओर से मंगलवार को जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार इस सीट के लिये छह मार्च को उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे। नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है और नामांकन पत्रों की जांच 16 मार्च को की जायेगी।

नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 18 मार्च है और 26 मार्च को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। चुनाव परिणाम 26 मार्च को ही शाम पांच बजे से होने वाली मतगणना के बाद घोषित कर दिया जायेगा। उल्लेखनीय है कि बीरेन्द्र सिंह राज्यसभा में हरियाणा से भाजपा के सांसद थे। उन्होंने गत 20 जनवरी को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

Web Title: Election Commission Announces By-Election To Vacant Rajya Sabha Seat From Haryana

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे