दिल्ली हिंसाः कपिल मिश्रा बोले, ताहिर हुसैन पर कोई नहीं बोल रहा है, मुझे आतंकवादी और विलेन कहा जा रहा है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 27, 2020 06:17 PM2020-02-27T18:17:22+5:302020-02-27T18:17:22+5:30

कपिल मिश्रा ने कहा कि मुझे आतंकवादी कहा जा रहा है, मुझे विलेन कहा जा रहा है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ताहिर के मुद्दे पर कुछ बोल नहीं रही हैं। मेरे बयान में कुछ भड़काऊ नहीं था, उसमें हिंसा की कोई बात नहीं थी। हिंसा बंद होनी चाहिए।

Delhi violence: Kapil Mishra said, I am being called a terrorist, a villain, no one is speaking on Tahir Hussain | दिल्ली हिंसाः कपिल मिश्रा बोले, ताहिर हुसैन पर कोई नहीं बोल रहा है, मुझे आतंकवादी और विलेन कहा जा रहा है

कांग्रेस और आप के लोग अपने नेता का बचाव कर रहे हैं।

Highlightsजो देश को विभाजित करने की बात कर रहे हैं या जिनके छत पर पेट्रोल बम पाए गए थे।कपिल मिश्रा के बयान पर भाजपा नेता गौतम गंभीर ने भी आलोचना की थी।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली हिंसा पर कहा कि मुझे बदनाम किया जा रहा है। असली दोषी कोई और है। कांग्रेस और आप के लोग अपने नेता का बचाव कर रहे हैं। 

कपिल मिश्रा ने कहा कि मुझे आतंकवादी कहा जा रहा है, मुझे विलेन कहा जा रहा है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ताहिर के मुद्दे पर कुछ बोल नहीं रही हैं। मेरे बयान में कुछ भड़काऊ नहीं था, उसमें हिंसा की कोई बात नहीं थी। हिंसा बंद होनी चाहिए। जिसके घर से हिंसा हो रही है, उनसे सवाल पूछने की जगह, रास्ता खोलने का निवेदन करने वाले को निशाना बनाया जा रहा है।

मिश्रा ने कहा कि उन लोगों से कोई सवाल नहीं पूछा जा रहा है, जो देश को विभाजित करने की बात कर रहे हैं या जिनके छत पर पेट्रोल बम पाए गए थे। लेकिन जिस व्यक्ति ने केवल सड़क के लिए अनुरोध किया था उसे साफ कर दिया गया, क्योंकि इससे 35 लाख लोगों को असुविधा हो रही थी, जिसे आतंकवादी कहा जा रहा है।

कपिल मिश्रा के बयान पर भाजपा नेता गौतम गंभीर ने भी आलोचना की थी। पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने राष्ट्रीय राजधानी में सीएए को लेकर हुई हिंसा की निंदा करते हुए कहा था कि, ‘चाहे कपिल मिश्रा हो या कोई और’ भड़काऊ भाषण देने वाले पार्टी के हर सदस्य के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Kapil Mishra, BJP: No question is being asked to people who are talking about dividing country or those on whose terrace petrol bombs were found. But someone who only requested for road to be cleared as it was causing inconvenience to 35 lakh people is being called a terrorist. pic.twitter.com/g4N5tXsu7y

— ANI (@ANI) February 27, 2020

सांसद ने संशोधित नागरिका कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से भी हिंसा में शामिल नहीं होने और सरकार से बात करने की अपील की। गंभीर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ चाहे जो भी हो, चाहे किसी भी पार्टी का हो, चाहे कपिल मिश्रा हो या कोई और, जो भी भड़काऊ भाषण दे उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।’’

मिश्रा ने गत रविवार को जाफराबाद इलाके में मौजपुर चौक पर सीएए के समर्थकों का नेतृत्व किया था, जिसके बाद यहां सीएए समर्थक और विरोधी समूहों में हिंसा भड़की। मिश्रा ने हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

गौरतलब है कि दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया। प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया था।

 

Web Title: Delhi violence: Kapil Mishra said, I am being called a terrorist, a villain, no one is speaking on Tahir Hussain

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे