लालकिला हिंसा पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का बड़ा आरोप, योगेंद्र यादव की साजिश, लगा रहे हैं आग

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 10, 2021 06:24 PM2021-02-10T18:24:33+5:302021-02-10T18:26:04+5:30

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया.

delhi red fort violence Congress MP Ravneet Singh Bittu attack United Kisan Morcha leader Yogendra Yadav Big allegation | लालकिला हिंसा पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का बड़ा आरोप, योगेंद्र यादव की साजिश, लगा रहे हैं आग

किसान अपने आंदोलन को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन योगेंद्र यादव अपना एजेंडा सीधा कर रहे हैं. (file photo)

Highlightsकांग्रेस सांसद ने 26 जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के लिए योगेंद्र यादव को जिम्मेदार ठहराया है.किसानों और सरकार में आज ही बात बन सकती है क्योंकि असली आग लगाने वाले वही हैं.किसान ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा की पीछे योगेंद्र यादव की साजिश बताई.

नई दिल्लीः नए कृषि कानूनों को लेकर गणतंत्र दिवस पर हुई दिल्ली हिंसा को लेकर पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव पर बड़ा आरोप लगाया.

उन्होंने किसान ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा की पीछे योगेंद्र यादव की साजिश बताई. बिट्टू ने कहा कि अगर योगेंद्र यादव को पकड़ लिया जाए, तो किसानों और सरकार में आज ही बात बन सकती है क्योंकि असली आग लगाने वाले वही हैं. कांग्रेस सांसद ने 26 जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के लिए योगेंद्र यादव को जिम्मेदार ठहराया है.

इतना ही नहीं कांग्रेस सांसद बिट्टू ने तो यहां तक कह दिया कि अगर योगेंद्र यादव को हटा दिया, जाए तो किसानों और सरकार में आज ही बात बन सकती है क्योंकि वही आग लगा रहे हैं. बिट्टू ने कहा कि किसान आंदोलन में खालिस्तानी फंडिंग हो रही है. किसान अपने आंदोलन को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन योगेंद्र यादव अपना एजेंडा सीधा कर रहे हैं.

सिंघु बॉर्डर पर हुआ था जानलेवा हमला: बिट्टू कुछ दिन पहले किसान आंदोलन को अपना समर्थन देने सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे थे, जहां उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा था. इसके साथ ही उन पर हमला किए जाने और अपमानित करने की बात भी सामने आई है.

किसान आंदोलन हमले को लेकर बिट्टू ने कहा कि आप झंडे उठाकर खालिस्तान के नारे लगाओ, फिर भी हम भागने वाले नहीं है. पहले भी शहादत दी है. हम पर बड़ी प्लानिंग के तहत हमला किया गया है, मारने की प्लानिंग थी. हम लोगों पर कातिलाना हमला किया गया है.

हमारी पगड़ी पर हमला किया गया. लाठी से हमला हुआ. हम जाने वाले नहीं है. कुछ लोग हैं, इनसे सरकार और एजेंसी निपट लेंगी. उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों को झंडे लहराने के लिए 1 करोड़ से लेकर 80 लाख रुपए तक दिए जाते हैं.

Web Title: delhi red fort violence Congress MP Ravneet Singh Bittu attack United Kisan Morcha leader Yogendra Yadav Big allegation

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे