Coronavirus Lockdown: दिल्ली से मजदूरों के पलायन के बीच योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कही ये बात

By विनीत कुमार | Published: March 30, 2020 11:30 AM2020-03-30T11:30:10+5:302020-03-30T11:34:57+5:30

Coronavirus Lockdown: योगी आदित्यनाथ सरकार का दिल्ली की सरकार को ये पत्र इसलिए भी अहम है कि हाल में मजदूरों के पलायन को लेकर खूब राजनीति भी देखने को मिली है।

Coronavirus Lockdown Yogi Adityanath writes to Arvind Kejriwal assuring his govt will take care of all residents of Delhi, living in UP | Coronavirus Lockdown: दिल्ली से मजदूरों के पलायन के बीच योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कही ये बात

योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल लिखा पत्र (फाइल फोटो)

Highlightsयोगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्रकोरोना लॉकडाउन पर कहा- हम रखेंगे दिल्ली के लोगों का ध्यान, उम्मीद है आप भी ऐसा ही करेंगे

उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार यूपी में दिल्ली के लोगों का भरपूर ध्यान रखेगी। कोरोना वायरस से संक्रमण के खतरें के बीच विभिन्न राज्यों से मजदूरों और अन्य लोगों के पलायन की खबरों के बीच योगी ने ये पत्र लिखा है।

योगी आदित्यनाथ ने इस पत्र में साथ ही ये उम्मीद भी जताई कि दिल्ली की सरकार भी उत्तर प्रदेश के लोगों का विशेष ख्याल रखेगी और सभी जरूरी चीजें इन्हें मुहैया कराएगी। सीएम योगी ने केजरीवाल को दिल्ली के लिए तैनात दो अफसरों के फोन नंबर भी बताते हुए ये कहा कि यूपी सरकार से किसी भी तरह की सहायता के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता है।


 

योगी सरकार का दिल्ली की सरकार को ये पत्र इसलिए भी अहम है कि हाल में मजदूरों के पलायन को लेकर खूब राजनीति भी देखने को मिली है। एक दिन पहले ही दिल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक राघव चड्ढा के खिलाफ नोएडा के एक थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। राघव चड्डा पर योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप है।

आरोप है कि पोस्ट में चड्ढा ने लिखा था कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश जाने वाले लोगों को यूपी के मुख्यमंत्री दौड़ा-दौड़ा कर पिटवा रहे हैं। पोस्ट में लिखा गया था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि तुम दिल्ली क्यों गए थे। शर्मा ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि ये ट्वीट चड्ढा की टाइमलाइन पर अब नहीं है और बताया जा रहा है कि इसे अब हटा दिया गया। वैसे इस कथित पोस्ट का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बताते चलें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश भर में किये गए लॉकडाउन के बीच मजदूरों की मदद के लिए योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मनरेगा योजना के तहत 27.5 लाख मजदूरों के बैंक अकाउंट में 611 करोड़ रुपये भी ट्रांसफर किये। साथ ही सीएम योगी ने कुछ मजदूरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी की।

Web Title: Coronavirus Lockdown Yogi Adityanath writes to Arvind Kejriwal assuring his govt will take care of all residents of Delhi, living in UP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे