Coronavirus: 4 lakh face masks worth around Rs 1 crore seized by Mumbai Police | Coronavirus: महाराष्ट्र में कालाबाजारी जारी, मुंबई पुलिस ने जब्त किए करोड़ों रुपए के 4 लाख मास्क
जरूरी वस्तुओं जैसे मास्क और सेनेटाइजर की जमाखोरी एक अपराध है।

Highlightsअधिकारी ने कहा कि पुलिस ने गोदाम के मालिक, एजेंट और आपूर्तिकर्ता समेत पांच लोगों के खिलाफ सहर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है।पुलिस उपायुक्त मंजूनाथ सिंघे ने बताया कि पांच लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

मुंबई: महाराष्ट्र में मास्क को लेकर कालाबाजारी अभी भी जारी है। ऐसे में मुंबई पुलिस ने एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल के पास मौजूद एक कारखाने से एक करोड़ रुपए के 4 लाख मास्क जब्त किए हैं। साथ ही, मामला भी दर्ज कर लिया गया है। मालूम हो, कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते मास्कों की डिमांड काफी बढ़ गई है। ऐसे में मास्क को लेकर कालाबाजारी भी शुरू हो चुकी है।

अधिकारी ने बताया कि छापेमारी उपनगरीय मुंबई में 'शाह वेयहरहाउसिंग एंड ट्रांस्पोर्ट गोडाउन' में की गई। उन्होंने कहा कि विले पार्ले पुलिस को मंगलवार रात एक गोदाम में बड़ी संख्या में मास्क रखे होने की सूचना मिली थी। पुलिस गोदाम पहुंची तो उसे मास्क के 200 डिब्बे मिले, जिनकी कीमत एक करोड़ रुपये है।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने गोदाम के मालिक, एजेंट और आपूर्तिकर्ता समेत पांच लोगों के खिलाफ सहर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं गई है। पुलिस उपायुक्त मंजूनाथ सिंघे ने बताया कि पांच लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जरूरी वस्तुओं जैसे मास्क और सेनेटाइजर की जमाखोरी एक अपराध है।

आपको बता दें कि प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार (24 मार्च) को बताया था कि मुंबई के अंधेरी व ठाणे के भिवंडी के गोदामों में कालाबाजारी के लिए रखे गए 25 लाख मास्क को बरामद किए गए हैं। इनमें 15 करोड़ रुपए के करीब 3 लाख की संख्या में एन95 मास्क भी थे। इस मामले के चलते 4 लोगों को गिरफ्तार किया था, जबकि दो लोग अब भी फरार हैं।

कोविड-19 (COVID-19) के कारण महाराष्ट्र अब तक इससे सबसे ज्यादा पीड़ित है। यहां अब मरीजों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है। वहीं, स्वास्थ मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब कोरोना से संक्रमित 562 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इससे 11 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
 

Web Title: Coronavirus: 4 lakh face masks worth around Rs 1 crore seized by Mumbai Police
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे