Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में 14 नए मामले, कुल संख्या 167, चिकित्सा उपकरण, दवाइयां पहुंचाने के लिए एयर इंडिया की कार्गो उड़ानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 28, 2020 05:45 PM2020-03-28T17:45:36+5:302020-03-28T17:45:36+5:30

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि कोविड-19 के 14 नये मरीजों में से 12 मुंबई से और दो नागपुर से हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में 28 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

Coronavirus 14 new cases total number 167 Maharashtra Air India cargo flights deliver medical equipment medicines | Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में 14 नए मामले, कुल संख्या 167, चिकित्सा उपकरण, दवाइयां पहुंचाने के लिए एयर इंडिया की कार्गो उड़ानें

संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़ कर अब 167 हो गई है।

Highlightsएयर इंडिया के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा कि इन उड़ानों का परिचालन बोइंग 787, ए 320 और क्षेत्रीय जेट एटीआर का इस्तेमाल किया गया।नागर विमानन मंत्रालय ने देशभर में आवश्यक सामान पहुंचाने के लिए हवाई माल ढुलाई प्रबंधन समूह के गठन की घोषणा की थी।

मुंबईःमहाराष्ट्र में 14 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पु्ष्टि होने के साथ राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़ कर अब 167 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि कोविड-19 के 14 नये मरीजों में से 12 मुंबई से और दो नागपुर से हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में 28 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया और उसकी क्षेत्रीय विमान सेवा कंपनी अलायंस एयर द्वारा शनिवार को चिकित्सा उपकरण और दवाइयां कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचाने के लिए कई कार्गो चार्टर उड़ानों का परिचालन किया गया। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा कि इन उड़ानों का परिचालन बोइंग 787, ए 320 और क्षेत्रीय जेट एटीआर का इस्तेमाल किया गया।

इससे पहले शुक्रवार को नागर विमानन मंत्रालय ने देशभर में आवश्यक सामान पहुंचाने के लिए हवाई माल ढुलाई प्रबंधन समूह के गठन की घोषणा की थी। प्रवक्ता ने बताया कि इन उड़ानों का परिचालन दिल्ली-मुंबई-दिल्ली, दिल्ली-इम्फाल-दिल्ली, दिल्ली-रायपुर-भुवनेश्वर-दिल्ली, कोलकाता-अगरतला-कोलकाता और मुंबई-पुणे-रायपुर-मुंबई मार्गों पर किया गया। एयर इंडिया ने दिल्ली-मुंबई मार्ग पर अपने प्रमुख बोइंग 787-8 (ड्रीमलाइनर) और इम्पाल उड़ान के लिए ए320 विमान का इस्तेमाल किया। 

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता के लिए टेक महिंद्रा ने बदला अपना लोगो

आईटी सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी टेक महिंद्रा ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने ब्रांड लोगो में अस्थायी रूप से बदलाव किया है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि टेक महिंद्रा के लोगो में ‘ई’ को अगले कुछ हफ्तों के लिए एक घरनुमा बॉक्स के अंदर रखा है, जो दिखाता है कि कंपनी के 1.3 लाख से अधिक सहयोगियों ने संकट का कैसे सामना किया है।

टेक महिंद्रा के एमडी और सीईओ सी पी गुरनानी ने कहा कि कंपनी वैश्विक ग्राहकों के लिए सेवाएं जारी रखने के साथ ही अपने सहयोगियों, भागीदारों और ग्राहकों की पर जोर दे रही है। 

Web Title: Coronavirus 14 new cases total number 167 Maharashtra Air India cargo flights deliver medical equipment medicines

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे