अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की पहली विदेश यात्रा, 8 जनवरी को जाएंगे बहरीन

By IANS | Published: January 6, 2018 11:07 PM2018-01-06T23:07:22+5:302018-01-06T23:12:52+5:30

गांधी वहां ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ऑरिजिन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर 8 जनवरी को समापन भाषण देंगे। 

Congress President Rahul Gandhi Will Go To Bahrain | अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की पहली विदेश यात्रा, 8 जनवरी को जाएंगे बहरीन

अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की पहली विदेश यात्रा, 8 जनवरी को जाएंगे बहरीन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 8 जनवरी को प्रवासी भारतीयों तक पहुंच बढ़ाने के मकसद से बहरीन का दौरा करेंगे, जहां वे वहां के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से भी मुलाकात करेंगे। कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि गांधी का यह दौरा भारतीय मूल के व्यक्तियों के साथ उनके मेल-मिलाप के तहत किया जा रहा है। खाड़ी देशों में प्रवासी भारतीयों का सबसे बड़ा समूह रहता है जिनकी संख्या 35 लाख से अधिक है। 

गांधी वहां ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ऑरिजिन (जीओपीआईओ) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर 8 जनवरी को समापन भाषण देंगे।  सूत्रों ने कहा कि क्राउन प्रिंस और पहले उप-प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल-खलीफा, गांधी के लिए लंच की मेजबानी करेंगे।  बहरीन के प्रधानमंत्री से मिलने के अलावा गांधी के किंग हमद बिन इसा अल खलीफा से भी मिलने की संभावना है। 

गांधी वहां भारतीय मूल के उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगे। यह दिसंबर में पार्टी का अध्यक्ष पद संभालने के बाद गांधी का पहला विदेशी दौरा होगा। गांधी ने सितंबर में अमेरिका का दौरा किया था और वहां छात्रों से मुलाकात की थी। गांधी का यह कदम प्रवासी भारतीयों में कांग्रेस पार्टी की लोकप्रियता बढ़ाने के रूप में माना जा रहा है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश यात्रायों के दौरान भारतीय प्रवासियों से संवाद करते हैं। 
 

Web Title: Congress President Rahul Gandhi Will Go To Bahrain

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे