केरल के सीएम विजयन ने कांग्रेस से हाथ मिलाने से किया इनकार, कहा- ऐसे गठबंधन से कम होती है विश्वसनीयता

By पल्लवी कुमारी | Published: March 2, 2018 10:35 PM2018-03-02T22:35:57+5:302018-03-02T22:35:57+5:30

माकपा के कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार करते हुए विजयन ने कहा कि इस वक्त कांग्रेस सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ने की परम्परा को कायम नहीं रख पा रही है।

Chief Minister of Kerala Pinarayi Vijayan said would not alliance with congress | केरल के सीएम विजयन ने कांग्रेस से हाथ मिलाने से किया इनकार, कहा- ऐसे गठबंधन से कम होती है विश्वसनीयता

केरल के सीएम विजयन ने कांग्रेस से हाथ मिलाने से किया इनकार, कहा- ऐसे गठबंधन से कम होती है विश्वसनीयता

तिरुवनंतपुरम, 2 मार्च;  केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करने से साफ इंकार कर दिया है। माकपा के कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार करते हुए विजयन ने कहा कि ऐसे गठबंधन की विश्वसनीयता कम होगी। बीजेपी को सिर्फ हराने के लिए वह ऐसा कदम नहीं उठाएंगे। 

विजयन ने एक सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा के खिलाफ माकपा की लड़ाई में कांग्रेस को साथ नहीं लिया जाएगा। पिछले अनुभवों को देखा जाए तो यह साफ पता चलता है कि किसी मौके को देखकर किया गया गठबंधन से विश्वसनीयता कम होती है। लोग इसे स्वीकार नहीं कर पाते हैं।  विजयन ने कहा कि अनुकूल माहौल के बावजूद कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव जीत नहीं सकी और इसके लिए केवल कांग्रेस को ही दोषी ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी साफ कह दिया है कि कांग्रेस की नीतियों से ही बीजेपी को विकास में मदद मिलती है।

विजयन ने कहा ने आगे कहा कि इस वक्त कांग्रेस सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ने की परम्परा को कायम नहीं रख पा रही है। गुजरात और दूसरे राज्यों के चुनावों में यह प्रतिबिंबित हुआ है।

बतादें कि 1 मार्च को ही सीपीएम के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने बीजेपी को सबसे प्रमुख शत्रु कहा था। उन्होंने बोला था कि बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक व्यापक मंच बनाए जाने की आवश्कयकता है। 

Web Title: Chief Minister of Kerala Pinarayi Vijayan said would not alliance with congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे