कर्नाटक में उपचुनावः भाजपा में शामिल होंगे 17 अयोग्य विधायक, पार्टी ने कहा- स्वागत है

By भाषा | Published: November 13, 2019 03:43 PM2019-11-13T15:43:18+5:302019-11-13T15:43:18+5:30

उप मुख्यमंत्री अश्वत्थनारायण सी एन ने कहा, ‘‘उनलोगों (अयोग्य विधायकों) ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है और हमारे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है। पार्टी में शमिल होने के लिए उनका स्वागत है।’’

By-elections in Karnataka: 17 disqualified MLAs will join BJP, party said- Welcome | कर्नाटक में उपचुनावः भाजपा में शामिल होंगे 17 अयोग्य विधायक, पार्टी ने कहा- स्वागत है

प मुख्यमंत्री अश्वत्थनारायण सी एन ने दावा किया कि विपक्षी दलों के ये नेता 14 नवंबर को भाजपा में शामिल होंगे।

Highlightsफैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष से नयी दिल्ली में मुलाकात की।आयोग्य विधायक मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से गुरुवार को मुलाकात करेंगे और भविष्य की योजना के बारे में निर्णय करेंगे।

उच्चतम न्यायालय में कांग्रेस और जद एस के 17 अयोग्य विधायकों के लिए पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त किये जाने के कुछ ही घंटे बाद उप मुख्यमंत्री अश्वत्थनारायण सी एन ने दावा किया कि विपक्षी दलों के ये नेता 14 नवंबर को भाजपा में शामिल होंगे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उनलोगों (अयोग्य विधायकों) ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है और हमारे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है। पार्टी में शमिल होने के लिए उनका स्वागत है।’’ दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि कल सुबह साढे़ दस बजे बेंगलुरु में वह मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

अश्वत्थनारायण के साथ कुछ अयोग्य विधायकों ने फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष से नयी दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने बताया कि पार्टी नेता और आयोग्य विधायक मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से गुरुवार को मुलाकात करेंगे और भविष्य की योजना के बारे में निर्णय करेंगे।

उप मुख्यमंत्री ने बताया, ‘‘कोई दिक्कत या कोई अन्य चीज नहीं है, वे पार्टी में शामिल होना चाहते हैं और शामिल होंगे... उपचुनाव और अन्य बातें बाद में होंगी।’’ उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कांग्रेस और जद एस के 17 विधायकों को तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार की ओर से अयोग्य करार दिये जाने के फैसले को बरकरार रखा लेकिन उन्हें पांच दिसंबर को होने वाला उपचनुाव लड़ने की अनुमति दे दी। 

Web Title: By-elections in Karnataka: 17 disqualified MLAs will join BJP, party said- Welcome

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे