येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार पर बोला हमला, कहा-24 घंटे के अंदर कृषि लोन माफ नहीं किया तो करेंगे आंदोलन

By रामदीप मिश्रा | Published: May 25, 2018 03:29 PM2018-05-25T15:29:32+5:302018-05-25T15:29:32+5:30

येदियुरप्पा ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि यदि एच डी कुमारस्वागी की अगुवाई वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार 24 घंटे के अंदर कृषि लोग माफ नहीं करती है तो उनकी पार्टी राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेगी।

BS Yeddyurappa Warns of Stir if Farm Loans Not Waived in 24 Hours | येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार पर बोला हमला, कहा-24 घंटे के अंदर कृषि लोन माफ नहीं किया तो करेंगे आंदोलन

येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार पर बोला हमला, कहा-24 घंटे के अंदर कृषि लोन माफ नहीं किया तो करेंगे आंदोलन

बेंगलुरु, 25 मई: कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन होने के बाद शुक्रवार को सूबे के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश कर दिया है। इस बीच कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने सूबे की सरकार पर हमला बोला है। साथ ही साथ कृषि लोन को नहीं करने को लेकर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

येदियुरप्पा ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि यदि एच डी कुमारस्वागी की अगुवाई वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार 24 घंटे के अंदर कृषि लोग माफ नहीं करती है तो उनकी पार्टी राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेगी। विधानसभा में कुमारस्वामी द्वारा बहुमत साबित करने का कदम उठाने से पूर्व येदियुरप्पा ने कहा कि जद(से) ने 53,000 करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था जिसमें राष्ट्रीयकृत बैंक से लिया गया उधार भी शामिल है। 

उन्होंने कहा , 'यह आप ही थे जिसने सत्ता संभालने के 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था। किसान आपका यह रोना सुनने को तैयार नहीं है कि आप गठबंधन सरकार की अगुवाई कर रहे हैं और उसकी अपनी मजबूरियां हैं। आप इसी विशेष सत्र में इसकी घोषणा कीजिए। अन्यथा हम राज्यभर में अपना आंदोलन शुरु करने की कार्ययोजना तैयार करेंगे।'

येदियुरप्पा ने कहा कि वह कांग्रेस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे जो पहले से ही जद(से) को खत्म करने पर तुली है। बीजेपी का संघर्ष कुमारस्वामी की किसान विरोधी, जन विरोधी और भ्रष्ट सरकार के खिलाफ है। इस संदर्भ में उन्होंने हाल ही में जद (से) के सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा के पोते प्राजवल ने इस कथित बयान का हवाला दिया कि पार्टी में बिना सूटकेस के कोई काम नहीं होता है। 

आपको बता दें, कुमारस्वामी ने 23 मई को राज्य के 33वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। कुमारस्वामी की जेडीएस को कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का नेता चुना गया था। जेडीएस ने बसपा के साथ चुनाव-पूर्व गठबंधन किया था और कांग्रेस के साथ चुनाव नतीजे आने के बाद गठबंधन किया। 12 मई को राज्य की 224 विधान सभा सीटों में 222 सीटों के लिए चुनाव हुए थे। 15 मई को आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 104 सीटें, कांग्रेस को 78 सीटें, जेडीएस 37 सीटें, बसपा एक सीट और केपी जनता पार्टी एक सीट मिली। एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए।इससे पहले बीजेपी विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने 17 मई को राज्य के 32वें सीएम की शपथ ली थी लेकिन उनकी सरकार 55 घण्टे में गिर गयी थी।
(खबर इनपुट-भाषा)

Web Title: BS Yeddyurappa Warns of Stir if Farm Loans Not Waived in 24 Hours

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे