अपनी ही सरकार से खफा बीजेपी विधायक ने बनाई अलग पार्टी, बेटे को बनाया अध्यक्ष

By पल्लवी कुमारी | Published: April 3, 2018 03:44 PM2018-04-03T15:44:46+5:302018-04-03T15:44:46+5:30

बीजेपी के लिए पार्टी विधायक की यह नाराजगी भारी पड़ सकती है। यह नई पार्टी बीजेपी के लिए वोट बांटने का काम कर सकती है।

BJP MLA Ghanshyam Tiwari make new Political Party in Rajasthan | अपनी ही सरकार से खफा बीजेपी विधायक ने बनाई अलग पार्टी, बेटे को बनाया अध्यक्ष

अपनी ही सरकार से खफा बीजेपी विधायक ने बनाई अलग पार्टी, बेटे को बनाया अध्यक्ष

जयपुर, 3 अप्रैल:  राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तगड़ा झटका लगा है। पिछले काफी वक्त से बीजेपी पार्टी से नाराज चल रहे बीजेपी विधायक ने अपनी एक अलग पार्टी बना ली है। बीजेपी से नाराज धनश्याम तिवारी ने एक नई पार्टी का गठन किया है। घनश्याम तिवारी ने भारत वाहिनी पार्टी के नाम से राजनीतिक पार्टी का गठन किया।

भारत वाहिनी पार्टी का अध्यक्ष  धनश्याम तिवारी ने अपने बेटे अखिलेश तिवारी को बनाया है। पार्टी के गठन के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने कहा, चुनाव आयोग से यह निर्देश मिले हैं कि पहले इस नई पार्टी के नाम पर आपत्ति मांगी जाए। अगर कोई आपत्ति आती है तो चुनाव आयोग इसपर उचित कार्रवाई करेगा। लेकिन अगर ‘भारत वाहिनी पार्टी’ के नाम पर कोई आपत्ति नहीं आती है तो चुनाव आयोग इसे मान्यता दे देगा। 

यह भी पढ़ें- जब इमरान हाशमी ने यूपी पुलिस की पकड़ी गलती, पुलिस को देनी पड़ी सफाई

स्थानीय मीडिया के मुताबिक घनश्याम तिवारी सीधे तौर पर तो इस पार्टी से नहीं जुड़े होंगे लेकिन वह अप्रत्यक्ष रूप से पार्टी का साथ देते रहेंगे। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के मुताबिक जब तक आप किसी एक पार्टी के नेता हैं तो जब तक आप वहां से इस्तीफा नहीं दे देते, तब तक आप दूसरी राजनीतिक पार्टी का सदस्य नहीं बन सकते। 

बता दें कि राजस्थान में इसी साल चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए पार्टी विधायक की यह नाराजगी भारी पड़ सकती है। यह नई पार्टी बीजेपी के लिए वोट बांटने का काम कर सकती है। घनश्याम तिवारी वसुंधरा राजे की सरकार से हमेशा से ही नाराज रहते हैं। ऐसे में उनका ये फैसला कहीं बीजेपी के लिए भारी ना पड़ जाए। 

Web Title: BJP MLA Ghanshyam Tiwari make new Political Party in Rajasthan

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे