Rajya Sabha Election 2020: सुभाष सिंह, मुन्ना खान, सुजीत कुमार और ममता महंत BJD उम्मीदवार, चुने जाएंगे निर्विरोध

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 9, 2020 02:32 PM2020-03-09T14:32:36+5:302020-03-09T14:32:36+5:30

bhubaneswar news: ओडिशा की 10 में से चार राज्यसभा सीटें दो अप्रैल को रिक्त होंगी। ओडिशा से राज्यसभा सदस्य बीजद के अनुभव मोहंती, नरेंद्र कुमार स्वैन और सरोजिनी हेम्ब्रम तथा कांग्रेस के रंजीब बिस्वाल के कार्यकाल के पूर्ण होने से ये सीटे खाली होंगी।

BJD announces candidates for 4 Rajya Sabha seats from Odisha | Rajya Sabha Election 2020: सुभाष सिंह, मुन्ना खान, सुजीत कुमार और ममता महंत BJD उम्मीदवार, चुने जाएंगे निर्विरोध

बीजद के अनुभव मोहंती, नरेंद्र कुमार स्वैन और सरोजिनी हेम्ब्रम तथा कांग्रेस के रंजीब बिस्वाल के कार्यकाल के पूर्ण होने से ये सीटे खाली होंगी। (file photo)

Highlightsओडिशा की 10 में से चार राज्यसभा सीटें दो अप्रैल को रिक्त होंगी। बीजद ने पिछले साल राज्यसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव का समर्थन किया था।

भुवनेश्वरः ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्यसभा की चार सीटों पर चुनाव के लिए बीजद उम्मीदवारों के नामों की शनिवार को घोषणा की। ये सीटें अगले महीने से खाली हो रही हैं।

बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष पटनायक ने राज्यसभा चुनावों के लिए सुभाष सिंह, मुन्ना खान, सुजीत कुमार और ममता महंत को नामांकित किया। ओडिशा की 10 में से चार राज्यसभा सीटें दो अप्रैल को रिक्त होंगी। ओडिशा से राज्यसभा सदस्य बीजद के अनुभव मोहंती, नरेंद्र कुमार स्वैन और सरोजिनी हेम्ब्रम तथा कांग्रेस के रंजीब बिस्वाल के कार्यकाल के पूर्ण होने से ये सीटे खाली होंगी।

सिंह ने ओडिशा बिल्डिंग एंड अदर कंसट्रक्शन वर्कर्स वेल्फेयर बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जनता दल के पूर्व नेता खान अल्पसंख्यक मामलों के विभाग में सलाहकार थे जबकि कुमार विशेष विकास परिषद के सलाहकार थे। महंत मयूरभंज जिले से बीजद महिला शाखा की सदस्य हैं।

बीजद ने पिछले साल राज्यसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव का समर्थन किया था। पटनायक ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘‘अनुरोध’’ पर यह कदम उठाया गया। 

Web Title: BJD announces candidates for 4 Rajya Sabha seats from Odisha

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे