Video: तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार को याद दिलाते हुए कहा- आप ही तो मुझसे कहते थे RSS खतरनाक है, इससे बचकर रहना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 15, 2020 09:59 AM2020-01-15T09:59:55+5:302020-01-15T09:59:55+5:30

तेजस्वी ने सामने बैठे नीतीश कुमार को कहा कि आपको याद है आप हौसला बढ़ाते हुए मुझे कहा करते थे कि लड़ाई काफी लंबी है। आसानी से नहीं लड़ी जा सकती है, तुम्हीं लोगों को आगे संभालना है।

Bihar: Tejashwi Yadav reminded Nitish Kumar in the assembly and said - you used to tell me RSS and modi is dangerous, stay away from it | Video: तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार को याद दिलाते हुए कहा- आप ही तो मुझसे कहते थे RSS खतरनाक है, इससे बचकर रहना

Video: तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार को याद दिलाते हुए कहा- आप ही तो मुझसे कहते थे RSS खतरनाक है, इससे बचकर रहना

Highlightsतंज मारते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अब तो आप ये सब बातें चिराग पासवान से किया करते होंगे और वो भी बेचारे आपकी बातों में फंस जाते होंगे। तेजस्वी यादव ने कहा सीएम जी देश बचाने की बात है, संविधान बचाने की लड़ाई है, अब तो आप आगे आकर आने वाली पीढ़ियों के बारे में सही फैसला लीजिए। 

राजद नेता व बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विधानसभा में नीतीश को पुरानी बातें याद दिलाते हुए कहा कि राजनीति का सारा खेल आप जानते हैं। मैं जब डिप्टी सीएम था तो आप मेरे ही बगल में बैठते थे। मुझे याद है कि आप कहा करते थे कि आरएसएस खतरनाक संगठन है, उससे बचकर रहना। 

नीतीश कुमार को कहा कि आपको याद है आप हौसला बढ़ाते हुए मुझे कहा करते थे कि लड़ाई काफी लंबी है। आसानी से नहीं लड़ी जा सकती है, तुम्हीं लोगों को आगे संभालना है।

इसके बाद तंज मारते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अब तो आप ये सब बातें चिराग पासवान से किया करते होंगे। वो भी बेचारे आपकी बातों में फंस जाते होंगे। इसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा सीएम जी देश बचाने की बात है, संविधान बचाने की लड़ाई है।  अब तो आप आगे आकर आने वाली पीढ़ियों के बारे में सही फैसला लीजिए। 

बता दें कि बीते दिनों बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू पर भाजपा के साथ ‘‘सौदेबाजी’’ करने का आरोप लगाया और कहा कि इसलिए उसने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का संसद में समर्थन किया।

तेजस्वी ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री के इस आश्वासन पर भी नाराजगी व्यक्त की कि जिसमें उन्होंने कहा है कि सीएए, एनपीआर पर विपक्ष द्वारा जो चिंता व्यक्त की गई है, उस पर सदन के अगले सत्र में चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस उद्देश्य के लिए विशेष दिन का सत्र बढ़ा सकते थे। ऐसा लगता है कि वह अपनी सुविधा के लिए माहौल के ठंडा होने की उम्मीद कर रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं किया जा सकता है और उनकी कथनी एवं करनी में भारी अंतर है जिसे बिहार की जनता समझ चुकी है।

उन्होंने कहा कि बार-बार ये चाहते हैं कि अपने हिसाब से माहौल बना दें। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री को सभी को लेकर नेतृत्व करना चाहिए तब वे चुप्पी साधे हुए हैं। तेजस्वी ने ऐलान किया कि सीएए और एनआरसी को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए वह 16 जनवरी से बिहार की यात्रा पर निकलेंगे। 

English summary :
Bihar: Tejashwi Yadav reminded Nitish Kumar in the assembly and said - you used to tell me RSS and modi is dangerous, stay away from it


Web Title: Bihar: Tejashwi Yadav reminded Nitish Kumar in the assembly and said - you used to tell me RSS and modi is dangerous, stay away from it

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे