bihar patna rjd tejashwi yadav attack cm nitish kumar phone call to patna dm chandra shekhar singh viral | तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- बेखौफ अपराधी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस...
आखिर नीतीश सरकार चाहती क्या है? बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है. (file photo)

Highlightsसचिवालय थाना की पुलिस सिर्फ राबड़ी देवी के आवास के बाहर गश्ती करती रहती है. तेजस्वी यादव ने बताया कि उनसे सुरक्षा और आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों का लिस्ट मांगा गया है. पुलिस रुपेश के हत्यारों को नहीं पकड़ रही है, लेकिन उनसे मिलने पहुंचे गरीबों और मजलूमों को जरूर रोक रही है.

पटनाः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि उनको कार्यकर्ताओं और पार्टी के विधायकों से मिलने से रोका जा रहा है.

सचिवालय थाना की पुलिस सिर्फ राबड़ी देवी के आवास के बाहर गश्ती करती रहती है. उन्होंने सवाल किया है कि क्या मेरे आवास के सामने ही अपराध हो रहा है? जिलों में पुलिस क्यों नहीं गश्ती कर रही है? उन्होंने कहा कि जिन लोगों की बात सरकार नहीं सुन रही है तो वह मिलने के लिए मेरे पास आएंगे ही. इसको लेकर भी सरकार को परेशानी हो रही है.

तेजस्वी यादव ने बताया कि उनसे सुरक्षा और आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों का लिस्ट मांगा गया है. क्या हमारे सुरक्षाकर्मियों से ही मुख्यमंत्री को खतरा है? आखिर नीतीश सरकार चाहती क्या है? बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है. हर जिले में अपराध बढ़ रहा है. पुलिस रुपेश के हत्यारों को नहीं पकड़ रही है, लेकिन उनसे मिलने पहुंचे गरीबों और मजलूमों को जरूर रोक रही है.

तेज प्रताप यादव ने कहा कि राबड़ी देवी के आवास के बाहर जो हंगामा हुआ

वहीं तेज प्रताप यादव ने कहा कि राबड़ी देवी के आवास के बाहर जो हंगामा हुआ है, वह निंदनीय है. इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए. उन्होंने मामले की जांच की मांग भी की है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा की बजट सत्र को साजिश के तहत कम समय में निपटने की तैयारी चल रही थी.

फिर हमने इसके खिलाफ आवाज उठाया तो सरकार को झुकना पड़ा. उन्होंने कहा की बिहार में 16 साल डबल इंजन की सरकार चल रही है. राजद की सरकार में बिहार में किसान एमएसपी से ऊपर के दाम पर अनाज बेचते हैं. आज उनकी हालत ख़राब है.

24 जनवरी से 29 जनवरी तक किसान जागरूक सप्ताह मनाएंगे 

उन्होंने कहा कि 24 जनवरी से 29 जनवरी तक किसान जागरूक सप्ताह मनाएंगे. इस दौरान किसानों को जागरूक करेंगे. इसके बाद हम लोग पूरी ताकत के साथ 30 मानव श्रृंखला बनायेंगे और हम सडकों पर रहेंगे. कर्पूरी जयंती से लेकर एक सप्ताह जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. जिससे किसान जागरूक होंगे.

उन्होंने कहा कि 2006 में नीतीश कुमार ने बाजार समिति को बंद कर दिया था. एमएसपी को लेकर 24 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक विरोध प्रदर्शन करें. इसमें महागठबंधन के सभी दल शामिल होंगे. बिहार में किसान दिन पर दिन मजदूर होते जा रहे हैं. किसानों की स्थिति खराब होती जा रही है. लेकिन किसानों को लेकर पंचायत स्तर तक मानव श्रृंखला बनाया जाएगा.

राजद सड़क से लेकर संसद तक साथ में खड़ी रही

उनको जागरूक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ राजद सड़क से लेकर संसद तक साथ में खड़ी रही. मानव श्रृंखला में शामिल लोग एक मुट्ठी मिट्टी हाथ में लेंगे. तेजस्वी यादव ने कहा की राजद के शासनकाल हमने जितनी की नौकरी दी. हमने परमानेंट दिया है.

उन्होंने कहा की बिहार में "आरसीपी टैक्स" के बगैर कोई काम नहीं हो रहा है. चुनाव में हुई हार पर उन्होंने कहा की हमें हराया गया. इसके बावजूद हम संकल्पित हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार देश की संपत्ति बेच रही है.

एक दिन ऐसा आएगा कि किसान देश के भिखारी बन जाएंगे. बिहार में किसानों की स्थिति खराब है. जिस जगह पर शिक्षक धरना दे रहे थे, उस धरना स्थल को भी खत्म कर दिया गया है. विधायकों का मंदिर सदन होता है, उसको भी दो दिन करना चाहता थे. लेकिन हमलोगों ने इसको लेकर आवाज उठाई तो बजट सत्र 22 दिन का हुआ.

Web Title: bihar patna rjd tejashwi yadav attack cm nitish kumar phone call to patna dm chandra shekhar singh viral

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे