Bihar patna RJD Lalu Yadav Raghuvansh Prasad postponement former MP Rama Singh Tejaswi yadav clarified | सब पर भारी पडे़ रघुवंश प्रसाद, टलवा दी पूर्व सांसद रामा सिंह की एंट्री, राजद आया बैकफुट पर, तेजस्वी ने दी सफाई
तेजस्वी ने आगे कहा कि रघुवंश बाबू बाहर आएंगे तब इस मुद्दे पर बात होगी. सब के साथ बैठकर राय ली जाएगी. (file photo)

Highlightsदूसरी तरफ रामा सिंह की राजद में एंट्री को लेकर तैयारी हो गई थी, खुद रामा सिंह भी कह चुके हैं वे राजद ज्वाइन करने जा रहे हैं.तेजस्वी यादव ने तो यह कह दिय़ा कि पॉलिटिकल लोग मिलते-जुलते रहते हैं इसमें कोई गुनाह है क्या? हमको ज्यादा कोई टीका टिप्पणी नहीं करना है, चुनाव के वक्त तो सब लोग संपर्क में होते ही हैं.

पटनाः राजद के वरिष्ठ नेता नेता व पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे कर रघुवंश प्रसाद सिंह एक बार फिर सब पर भारी पडे़ हैं. उन्होंने अपने गुस्से से पार्टी को बैकफुट पर ला दिया है.

राजद में पूर्व सांसद रामा सिंह की एंट्री को लेकर नाराज हुए रघुवंश प्रसाद सिंह ने तेजस्वी यादव को बैकफुट पर धकेल दिया है. ऐसे में रामा सिंह की राजद में एंट्री फिलहाल टल गई है. रामा सिंह 29 जून को राजद में शामिल होने वाले थे. लेकिन उसके पहले ही रघुवंश प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देते हुए अपनी नाराजगी जगजाहिर कर दी.

हालांकि रामा की एंट्री रुकेगी या नहीं इस पर तेजस्वी साफ-साफ नहीं कह रहे हैं. दूसरी तरफ रामा सिंह की राजद में एंट्री को लेकर तैयारी हो गई थी, खुद रामा सिंह भी कह चुके हैं वे राजद ज्वाइन करने जा रहे हैं. लेकिन रघुवंश प्रसाद के इस्तीफे के बाद राजद बैकफुट पर है और रामा सिंह की एंट्री पर रोक लग गई है.

तेजस्वी यादव ने तो यह कह दिय़ा कि पॉलिटिकल लोग मिलते-जुलते रहते हैं

तेजस्वी यादव ने तो यह कह दिय़ा कि पॉलिटिकल लोग मिलते-जुलते रहते हैं इसमें कोई गुनाह है क्या? सब लोग आपस में मिलते हैं इसका क्या बुराई है? अगर कोई नेता पार्टी में शामिल होना चाहता है तो इसमें क्या बुराई है? रामा सिंह की जॉइनिंग तो हुई नहीं है, हमको ज्यादा कोई टीका टिप्पणी नहीं करना है, चुनाव के वक्त तो सब लोग संपर्क में होते ही हैं.

तेजस्वी ने आगे कहा कि रघुवंश बाबू बाहर आएंगे तब इस मुद्दे पर बात होगी. सब के साथ बैठकर राय ली जाएगी. मिलना-जुलना तो लगा ही रहता है, किसी की इच्छा हो तक मिलने में क्या हर्ज? ऐसा तो नहीं हुआ कि जॉइनिंग हो ही गया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रघुवंश बाबु ने पार्टी को सींचने का काम किया है, वे अभिभावक हैं और उकी सलाह हमलोग मानते ही हैं. अभी वे बीमार हैं, हमारी बात होती है डॉक्टर्स से, डेली मै उनका हेल्थ अपडेट लेते रहता हूं. हमको अभी उनकी स्वास्थ्य की चिंता है. जब वे स्वस्थ्य होकर बाहर आयेंगे तो बात होगी. उन्होंने कहा कि उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है न कि पार्टी से.

रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना से पीड़ित हैं

यहां बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना से पीड़ित हैं और पटना एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे के बाद रघुवंश सिंह ने केवल इतना कहा था कि वह स्वस्थ होने के बाद आगे की रणनीति का खुलासा करेंगे.

रघुवंश के इस फैसले के बाद रांची रिम्स में इलाज करा रहे हैं लालू यादव भी रघुवंश के फैसले से परेशान हो गए थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर इस बात के लिए दबाव बढने लगा था कि वह रघुवंश की नाराजगी को खत्म करें और रामा सिंह की एंट्री पर तत्काल रोक लगाएं. अब राजद के अंदर खाने से जो खबर आ रही है, उसके मुताबिक के रामा सिंह की एंट्री पर फिलहाल रोक लगा दी गई है.

पार्टी नहीं चाहती कि रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी और बडे़ खास तौर पर ऐसे वक्त में जब पांच विधान पार्षदों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. रामा सिंह अगर कोई कड़ा फैसला उठाते हैं तो लालू और तेजस्वी के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी.

रामा सिंह ने वैशाली से लोकसभा चुनाव 2014 लोजपा से टिकट पर लड़ा था. इस दौरान उन्होंने राजद के रघुवंश प्रसाद सिंह को शिकस्त दी थी, लेकिन इसके बाद 2019 के चुनाव के दौरान पार्टी ने उनकी जगह वीणा देवी की टिकट दे दिया. जिसके बाद नाराज रामा सिंह ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. वह 29 जून को राजद में शामिल होने वाले थे. जिसका रघुवंश प्रसाद सिंह विरोध कर रहे थे.  

Web Title: Bihar patna RJD Lalu Yadav Raghuvansh Prasad postponement former MP Rama Singh Tejaswi yadav clarified
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे