Bihar News: JDU नेता की बेटी पुष्पम प्रिया ने नीतीश की जगह खुद को बताया CM कैंडिडेट, तो RJD ने कहा- मजाक है क्या?

By अनुराग आनंद | Published: March 9, 2020 01:39 PM2020-03-09T13:39:37+5:302020-03-09T13:39:37+5:30

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पुष्पम ने ट्वीट कर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। यही नहीं विज्ञापन छपने के बाद से ही पुष्पम के ट्विटर पर फॉलोअर अचानक बढ़े है। पिछले 24 घंटे में उन्हें हजारों लोगों ने फॉलो किया है।

Bihar News: Pushpam Priya, daughter of JDU leader, told herself CM candidate in place of Nitish kumar, RJD said - is it a joke, know about vinod chaudhari | Bihar News: JDU नेता की बेटी पुष्पम प्रिया ने नीतीश की जगह खुद को बताया CM कैंडिडेट, तो RJD ने कहा- मजाक है क्या?

पुष्पम प्रिया

Highlightsपुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार के खिलाफ कैंडिडेट होने का दावा किया है।RJD नेता शिवानंद तिवारी का कहना है, 'यह बचपना है और बचकाना बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है।

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है। एक तरफ जहां प्रशांत किशोर ने 'बात बिहार की' कैंपेन के माध्यम से बिहार की राजनीति में एक नए अध्याय की शुरूआत का संकेत दिया है। वहीं, अब खबर आ रही है कि बिहार जदयू नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश के खिलाफ कैंडिडेट होने का दावा किया है।

लंदन में रहने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने फेसबुक-ट्विटर के माध्यम से इस बात की घोषणा की है। यही नहीं अखबारों में भी विज्ञापन छपवाया गया है, इसके बाद पुष्पम लगातार चर्चा में है। 

एनबीटी के मुताबिक, इस मामले में आरजेडी ने पुष्पम प्रिया के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का कहना है, 'यह बचपना है और बचकाना बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है। जब वह लड़की सात-आठ साल की थी तभी से हम लोग उसे जानते हैं। उनके दादा समता पार्टी के नेता उमाकांत चौधरी एक वक्त हमारे साथ रह चुके हैं। उनके पिता विनोद चौधरी हैं जो प्रफेसर हैं और एमएलसी भी रह चुके हैं। उनके नामांकन में भी हम गए थे। हम ऐसी बातों को गंभीरता से नहीं लेते हैं। मुख्यमंत्री बनना कोई मजाक है क्या? ऐसे ही कोई सीएम बन जाता है? यह मूर्खतापूर्ण प्रश्न है। समाज में चढ़ाने वाले लोग मिल जाते हैं। इतना संसाधन आया कहां से।'

Bihar needs pace, Bihar needs wings, Bihar needs change. Because Bihar deserves better and better is possible. Reject bullshit politics, join Plurals to make Bihar run and fly in 2020. #PluralsHasArrived#ProgressiveBihar2020pic.twitter.com/GiQU00oiJv

— Pushpam Priya Choudhary (@pushpampc13) March 8, 2020

दरभंगा की रहने वाली हैं पुष्पम प्रिया चौधरी
पुष्पम के पिता विनोद चौधरी पेशे से शिक्षक हैं और नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) से बिहार विधानसभा परिषद के सदस्य रह चुके हैं। पूर्व एमएमलसी विनोद चौधरी दरंभगा के लहेरियासराय के न्यू बलभद्रपुर के रहने वाले हैं। पुष्पम के ट्विटर डीटेल के अनुसार उन्होंने इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज यूनिवर्सिटी से 'एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज' और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में MA किया है।

सोशल मीडिया से पुष्पम ने खींचा सबका ध्यान
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पुष्पम ने ट्वीट कर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। यही नहीं विज्ञापन छपने के बाद से ही पुष्पम के ट्विटर पर फॉलोअर अचानक बढ़े है। पिछले 24 घंटे में उन्हें हजारों लोगों ने फॉलो किया है। पुष्पम का फेसबुक पेज 11 अक्टूबर 2019 को अस्तित्व में आया। इस पेज से 1.32 लाख जुड़े हुए हैं। पुष्पम ने बिहार और राजनीति को लेकर अपना पहला पोस्ट 19 अक्टूबर 2019 को डाला है। पिछले चार महीने से पुष्पम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक-ट्विटर पर बिहार में राजनीतिक बदलाव पर लिखती आ रही हैं।
  

Web Title: Bihar News: Pushpam Priya, daughter of JDU leader, told herself CM candidate in place of Nitish kumar, RJD said - is it a joke, know about vinod chaudhari

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे