बिहार विधान परिषदः सीएम नीतीश को आया गुस्सा, राजद एमएलसी से बोले-पहले नियम सीखिए उसके बाद बोलिए

By एस पी सिन्हा | Published: March 8, 2021 03:12 PM2021-03-08T15:12:59+5:302021-03-08T15:14:21+5:30

बिहार विधान परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद विधान पार्षद सुबोध राय पर जमकर बरसे। कहा कि बोलने से पहले कुछ सीख लीजिए।

Bihar Legislative Council CM Nitish kumar angry spoke RJD MLC subodh rai learn the rules first and then speak | बिहार विधान परिषदः सीएम नीतीश को आया गुस्सा, राजद एमएलसी से बोले-पहले नियम सीखिए उसके बाद बोलिए

सुबोध राय खडे़ हो गए और पूरक सवाल पूछने लगे, जिसके बाद नीतीश कुमार खुद खडे़ हो गए और मोर्चा संभाल लिया। (file photo)

Highlightsसभापति अवधेश नारायण सिंह से भी ऐसे विधान पार्षदों को नियम के बारे में जानकारी देने का आग्रह किया।ग्रामीण विकास मंत्री जब सदन में जवाब दे रहे थे, उसी दौरान राजद विधान पार्षद सुबोध राय ने टोका-टोकी शुरू कर दी। मुख्यमंत्री ने आपा खो दिया और खड़े होकर एमएलसी सुबोध राय की जमकर खबर ली।

पटनाः बिहार विधान परिषद में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुस्सा एक बार फिर से देखने को मिला। नीतीश कुमार कार्यवाही के दौरान राजद विधान पार्षद सुबोध राय पर जमकर बरसे।

उन्होंने सुबोध राय को जमकर फटकारते हुए सदन की कार्यवाही के दौरान नियमों को जानने की नसीहत भी दे दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले नियम सीखिए उसके बाद बोलिए। सभापति अवधेश नारायण सिंह से भी ऐसे विधान पार्षदों को नियम के बारे में जानकारी देने का आग्रह किया।

दरअसल, ग्रामीण विकास मंत्री जब सदन में जवाब दे रहे थे, उसी दौरान राजद विधान पार्षद सुबोध राय ने टोका-टोकी शुरू कर दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आपा खो दिया और खड़े होकर एमएलसी सुबोध राय की जमकर खबर ली। मामला यह था कि राजद विधान पार्षद मो. फारुख ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री से एक सड़क मामले से जुड़ा सवाल कर रहे थे।

मंत्री जयंत राज ने इसका जवाब भी दिया, लेकिन मो. फारुख इस जवाब से संतुष्ट नहीं थे। इसके ठीक बाद मो. फारुख ने पूरक सवाल पूछ लिया, जिसका जवाब मंत्री को देना था, लेकिन इसी बीच सुबोध राय खडे़ हो गए और पूरक सवाल पूछने लगे, जिसके बाद नीतीश कुमार खुद खडे़ हो गए और मोर्चा संभाल लिया।

लेकिन सुबोध राय नहीं माने तो मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन में लगातार एक साथ कई पूरक सवाल पूछने की परिपाटी नहीं रही है, लेकिन मेरे ही पूरक पूछने पर मुख्यमंत्री जी को क्यों आपत्ति हो रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री का गुस्सा और ऊपर चढ़ गया। उन्होंने सुबोध राय को समझाना शुरू किया कि ये तरीका नहीं है।

मंत्री पूरक सवाल का जवाब देंगे. इस बीच में उन्हें सवाल करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि पहले नियम सीखिए उसके बाद बोलिए। मुख्यमंत्री ने सभापति से भी कहा कि आसन की तरफ से भी ऐसे सदस्यों को नियम के बारे में बताया जाना चाहिए। उन्होंने सुबोध राय की बगल में बैठे रामचंद्र पूर्वे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उन्हें सदन की नियमावली समझाइए।

उसके बाद सुबोध राय ने जब आपत्ति जताई तो नीतीश कुमार ने सीधे कहा कि पहले जरा नियम जानो। बता दें कि इसके पहले नीतीश कुमार विधान परिषद में राजद के विधान पार्षद सुनील सिंह और सुबोध राय की क्लास लगा चुके हैं, आज दूसरा मौका था जब विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सुबोध राय नीतीश कुमार के निशाने पर आए।

Web Title: Bihar Legislative Council CM Nitish kumar angry spoke RJD MLC subodh rai learn the rules first and then speak

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे