बिहार में मायावती को झटका, एकमात्र बसपा विधायक थाम सकते हैं जदयू का दामन, बनेंगे मंत्री

By एस पी सिन्हा | Published: December 19, 2020 06:08 PM2020-12-19T18:08:27+5:302020-12-19T18:11:41+5:30

बिहार में बसपा अध्यक्ष मायावती को झटका लगा है, पार्टी के एकमात्र विधायक ने सीएम नीतीश कुमार को समर्थन देने की घोषणा की है.

bihar bsp chief mayawati got a big shock one mla gave support to cm nitish kumar cabinet reshuffle | बिहार में मायावती को झटका, एकमात्र बसपा विधायक थाम सकते हैं जदयू का दामन, बनेंगे मंत्री

बसपा विधायक ने कहा कि वे क्षेत्र की समस्या को लेकर जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मिलने आए थे. (file photo)

Highlightsबिहार में खरमास के बाद कैबिनेट विस्तार की बात कही जा रही है.जमांं खान को अल्पसंख्यक कल्याण या कोई और महत्वपूर्ण विभाग भी दिया जा सकता है.बिहार में एनडीए की सरकार है. जेडीयू आधी कैबिनेट में आधी भागीदारी की मांग कर रही है.

पटनाः बिहार में बसपा का झटका लग सकता है. पार्टी के एकमात्र विधायक जमां खान कभी भी जदयू का दामन थाम सकते हैं. बसपा विधायक जमां खान के जदयू के प्रदेश अध्यक्ष से हुई मुलाकात के बाद ऐसा कयास लगाया जाने लगा है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात के बाद विधायक जमां खान ने नीतीश सरकार का समर्थन करने की बात कही है. जमां खान ने कहा कि हम नीतीश सरकार को समर्थन कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक अगर जमां खान जदयू जॉइन करते हैं तो उन्हें कैबिनेट पद मिल सकता है.

जमां खान को अल्पसंख्यक कल्याण या कोई और महत्वपूर्ण विभाग भी दिया जा सकता है. हालांकि जमां खान और जदयू के बीच अब तक फाइनल बातचीत नहीं हुई है. बसपा विधायक ने कहा कि वे क्षेत्र की समस्या को लेकर जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मिलने आए थे.

वहीं चेनारी के कांग्रेस विधायक ने भी कहा कि वे मां मुंडेश्वरी धाम मंदिर की समस्या को लेकर जदयू प्रदेश अध्यक्ष से मिले हैं. इसमें राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए. यहां उल्लेखनीय है कि खरमास के बाद कैबिनेट विस्तार की बात कही जा रही है.

बताया जा रहा है कि जदयू और भाजपा दोनों पार्टी की ओर से लिस्ट बनाई जा रही है. हालांकि कैबिनेट विस्तार में संख्या पर विवाद जारी है. हालांकि जदयू की ओर से आधी कैबिनेट में आधी भागीदारी की मांगने की बात भी चर्चा में है.

Web Title: bihar bsp chief mayawati got a big shock one mla gave support to cm nitish kumar cabinet reshuffle

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे