Bihar Assembly election: तेज प्रताप यादव को चुनावी दंगल में पटकनी देने को तैयार पत्नी ऐश्वर्या राय, मुसीबत में लालू के बड़े लाल

By एस पी सिन्हा | Published: September 26, 2020 02:24 PM2020-09-26T14:24:57+5:302020-09-26T14:24:57+5:30

लालू यादव के बडे़ बेटे तेज प्रताप यादव ने महुआ सीट से हार के खतरे को देखते हुए सुरक्षित सीट की तलाश में समस्तीपुर जिले में हसनपुर सीट का रुख कर चुके हैं. लेकिन लगता है कि तेजप्रताप की मुश्किलें यहां भी कम नहीं होने वाली. लेकिन वहां भी जदयू तेजप्रताप का पीछा छोड़ने के मूड में नहीं दिख रही है.

Bihar assembly election wife Aishwarya Rai ready throw Tej Pratap Yadav electoral | Bihar Assembly election: तेज प्रताप यादव को चुनावी दंगल में पटकनी देने को तैयार पत्नी ऐश्वर्या राय, मुसीबत में लालू के बड़े लाल

तेजप्रताप यादव ने हसनपुर में अपनी पार्टी की ताकत का अहसास कराने की भी पूरी कोशिश की. (file photo)

Highlights तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय यहां से उनके खिलाफ ताल ठोकने की तैयारी कर चुकी हैं. यहां बता दें कि तेज प्रताप यादव ने बीते दिनों लगातार 3 बार हसनपुर का दौरा कर चुके हैं. तेज प्रताप हसनपुर के हर दौरे में रोड शो कर हुंकार भरते आए हैं. वहां उन्होनें चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही अब सियासी दल पूरी ताकत के साथ अपने उम्मीदवारों को जिताने की रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं.

लालू यादव के बडे़ बेटे तेज प्रताप यादव ने महुआ सीट से हार के खतरे को देखते हुए सुरक्षित सीट की तलाश में समस्तीपुर जिले में हसनपुर सीट का रुख कर चुके हैं. लेकिन लगता है कि तेजप्रताप की मुश्किलें यहां भी कम नहीं होने वाली. लेकिन वहां भी जदयू तेजप्रताप का पीछा छोड़ने के मूड में नहीं दिख रही है.

चर्चा है कि तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय यहां से उनके खिलाफ ताल ठोकने की तैयारी कर चुकी हैं. यहां बता दें कि तेज प्रताप यादव ने बीते दिनों लगातार 3 बार हसनपुर का दौरा कर चुके हैं. तेज प्रताप हसनपुर के हर दौरे में रोड शो कर हुंकार भरते आए हैं. वहां उन्होनें चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है.

हसनपुर में अपनी पार्टी की ताकत का अहसास कराने की भी पूरी कोशिश की

तेजप्रताप यादव ने हसनपुर में अपनी पार्टी की ताकत का अहसास कराने की भी पूरी कोशिश की. लेकिन इस बीच अब तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय उनके खिलाफ हसनपुर के चुनावी मैदान से ताल ठोकने जा रही है. सूत्रों से जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक जदयू ने ऐश्वर्या राय की टिकट हसनपुर से कंफर्म कर दिया है.

आने वाले चुनाव में दिलचस्प तस्वीर देखने को मिल सकती है. पति-पत्नी चुनाव मैदान में आमने-सामने हो सकते हैं. यानी हसनपुर सीट तेज प्रताप और उनकी पत्नी के बीच टक्कर होगी. इससे पहले जदयू के तरफ से कहा गया था कि अगर परिवार वाले चाहे ऐश्वर्या को चुनाव लड़वाने के लिए, तो पार्टी साथ देगी और खबर है कि ऐश्वर्या राय तेजप्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

हसनपुर विधानसभा सीट पर चुनावी दंगल रोचक हो सकता

ऐसे में हसनपुर विधानसभा सीट पर चुनावी दंगल रोचक हो सकता है. तेजप्रताप यादव ने इसी खतरे को देखते हुए हसनपुर सीट को चुना था, लेकिन अब ऐश्वर्या राय वहां से अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगी. तेज प्रताप को ऐश्वर्या कितनी टक्कर दे पाएंगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

लेकिन इतना तय है कि तेज प्रताप की मुसीबत थोड़ी वहां बढ़ सकती है. ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होने के बाद से ही ये कयास लगाए जाने लगे थे कि ऐश्वर्या तेजप्रताप यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगी.

पति-पत्नी के विवादों के बीच जदयू ऐश्वर्या के जरिए तेजप्रताप यादव के घेरने का कोई कोशिश नहीं छोडना चाहता है. इससे पहले राजद में तेजप्रताप यादव का साली करिश्मा राय शामिल हो गई थीं. माना ये जा रहा था कि करिश्मा राय को राजद चंद्रिका राय के खिलाफ परसा विधानसभा क्षेत्र से उतार सकती है. हालांकि करिश्मा बाद में दानापुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करती नजर आई. 

ऐश्वर्या राय और तेजप्रताप यादव के बीच तलाक का केस चल रहा

यहं बता दें कि ऐश्वर्या राय और तेजप्रताप यादव के बीच तलाक का केस चल रहा है. 12 मई 2018 में ऐश्वर्या और तेज प्रताप की शादी शाही अंदाज में हुई थी. राबडी देवी ने पढी-लिखी और सुंदर बहू के रूप में ऐश्वर्या को चुना था. ऐश्वर्या को अपनी बहू बनाने पर लालू यादव भी काफी खुश थे.

पटना में काफी धूमधाम से यह शादी हुई थी, जिसमें देशभर आम से खास लोग पहुंचे थे. मगर कुछ ही महीनों के बाद यह शादी कोर्ट में तलाक तक पहुंच गई. 1 नवंबर 2018 को तेज प्रताप अचानक पटना के फैमिली कोर्ट पहुंचे और तलाक का अर्जी दे डाली. तेज प्रताप के इस फैसले से लालू परिवार की साख हिल गई. यह खबर आग की तरह राजनीतिक गलियारों के साथ-साथ आम जनता तक फैल गई.

सभी तेजप्रताप के इस फैसले से हैरान रह गए. माना जाता है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या की यह शादी बेमेल थी और दोनों ही उससे नापसंद थे. ऐश्वर्या दिल्ली में रहीं और विदेशों में पढ़ी आधुनिक विचारों वाली लडकी हैं. जबकि तेज प्रताप यादव पटना में पले-बढे़ हैं. दोनों का कोई मेल ही नहीं था.

दोनों विचार और रहन-सहन एक-दूसरे से नहीं मिलते. तेज प्रताप और ऐश्वर्या की आदतें और पसंद भी अलग-अलग हैं. लेकिन दो राजनीतिक परिवारों के पसंद के चलते यह शादी हुई, क्योंकि ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय राजद प्रमुख लालू यादव के काफी करीबी माने जाते थे और राबड़ी देवी भी ऐश्वर्या को पसंद करती थीं.

तेज प्रताप यादव बचपन से मूडियल किस्म के रहे हैं

जानकारों के अनुसार तेज प्रताप यादव बचपन से मूडियल किस्म के रहे हैं. ऐसे में लालू परिवार को लगा कि कुछ समय बाद सब ठीक हो जाएगा और तेज प्रताप अपने फैसले को वापस ले लेंगे. मगर इसके बाद तेज प्रताप-ऐश्वर्या के प्यार और लालू परिवार में लड़ाई की खाई गहरी होती चली गई.

मां राबड़ी देवी ने तेजप्रताप को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा. हालांकि, इसके बावजूद ऐश्वर्या अपने ससुराल में ही रह रही थीं. एक दिन ऐश्वर्या अचानक रोते हुए राबड़ी देवी के घर से अकेली निकलीं और अपने मायके चली गईं. ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी पर ससुराल से निकालने का आरोप लगाया था.

साथ ही उन्होंने पति तेज प्रताप के साथ उनके तनावपूर्ण संबंध के लिए भी मीसा को जिम्मेदार ठहराया था. ऐश्वर्या ने पटना के एक थाने में पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी सास राबडी देवी, ननद मीसा भारती और पति पर प्रताडित करने व मारपीट करने के आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया.

ऐश्वर्या ने महिला थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया कि रात में राबड़ी देवी के आवास पर उनके साथ मारपीट की गई और उन्हें घसीटकर घर से बाहर निकाल दिया गया. अब दोनों परिवार एक दूसरे के दुश्मन बन चुके हैं और एक दूसरे के खिलाफ आग उगल रहे हैं.

Web Title: Bihar assembly election wife Aishwarya Rai ready throw Tej Pratap Yadav electoral

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे