25-day training camp of RSS volunteers begins in Nagpur | नागपुर में आरएसएस के 25 दिन के प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत
फाइल फोटो

Highlights रेशमीबाग के स्मृति मंदिर परिसर में 25 दिन के शिविर का आयोजन हो रहा हैइसमें हिस्सा ले रहे 40 से 65 आयुवर्ग के स्वयंसेवकों का चयन देश के विभिन्न हिस्सों से किया गया है।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के 850 से ज्यादा स्वयंसेवक 25 दिन चलने वाले विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार को हुई। रेशमीबाग के स्मृति मंदिर परिसर में 25 दिन के शिविर का आयोजन हो रहा है और इसमें हिस्सा ले रहे 40 से 65 आयुवर्ग के स्वयंसेवकों का चयन देश के विभिन्न हिस्सों से किया गया है।

प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए सह सरकार्यवाह वी भागय्या ने बताया, ‘‘ संघ शिक्षा वर्ग, तृतीय वर्ष देश के राष्ट्रीय एकता को अनुभव करने का अवसर है, जो कि हमारी एकता का प्रतीक है और सभी को इसका अनुभव करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण में हिस्सा लेना सभी स्वयंसेवकों का सपना होता है। भागय्या ने जीवन के लिए जरूरी मूल्यों के रूप में धैर्य, क्षमा, संयम, अस्तेय, शौच, इंन्द्रिय निग्रह, विद्या को रेखांकित किया। 

Web Title: 25-day training camp of RSS volunteers begins in Nagpur
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे