आप हैं स्मार्टफोन के यूजर तो ये 7 वेबसाइटें आपके लिए ही हैं, देखें तस्वीरें

By ललित कुमार | Published: September 26, 2018 02:33 PM2018-09-26T14:33:29+5:302018-09-26T14:50:41+5:30

Next

आजकल टेक्नोलॉजी दिन पे दिन बढ़ती जा रही है, लेकिन इस बीच कई स्मार्टफोन यूजर ऐसे भी ही जिन्हें कई चीजों के बारे में जानकारी नहीं होती है, तो आज हम आपको ऐसी ही 7 वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यूज़ करने के बाद आपके कई काम आसान हो जाएंगे...

BugMeNot: अगर आप भी उन यूजर्स में एक हैं जिन्हें अपने किसी वेबसाइट पर लॉगिन करना पड़ता है तो इस वेबसाइट पर एक बार विजिट जरुर करें। यह वेबसाइट आपको एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड देती है, जिसके बाद आपको किसी दूसरे वेबसाइट को ओपन करने के लिए ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर देने की जरूरत नहीं होती।

howsecureismypassword.net: इस वेबसाइट की मदद से आप इस बात का पता लगा सकतें है कि आपके द्वारा बनाया गया कोई भी पासवर्ड कितना सेफ है।

Safe Web: इस वेबसाइट को एंटी-वायरस Norton का सपोर्ट मिलने के कारण यह बात आसानी से पता लगाई जा सकती हैं कि कौन सी वेबसाइट सेफ है और कौन सी वेबसाइट सेफ नहीं।

Priv Note: इस वेबसाइट से जरिए आप अपने रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों को मैसेज भेज सकतें हैं, अब आप सोच रहे होंगे कि मैसेज भेजने वाली तो कई तरह की वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, बता दें इस वेबसाइट की यही खूबी है कि आपके द्वारा भेजा गया मेसेज पढ़ने के बाद अपने आप डिलीट हो जाता है।

A Good Movie to Watch: अगर आप नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम पर बोर वीडियो और वेबसीरीज देख-देख कर थक चुके हैं, तो यह वेबसाइट आपकी मदद करेगी। जी हाँ, यह वेबसाइट आपको बता सकती है कि आपको कौन सी फिल्म देखनी चाहिए।

Mathway: नाम सुनने के बाद आपको इस बात का अंदाजा लग ही गया होगा की यह वेबसाइट मैथ यानि गणित से जुड़ी हुई है, जी हां अगर गणित के किसी भी सवाल को हल करने में परेशानी हो रही है तो यह वेबसाइट आपके लिए है।

TinEye: इस वेबसाइट से यह पता लगाया जा सकता है कि कौन सी फोटो असली है और कौन सी नकली, जी हाँ इस वेबसाइट की खास बात यह है कि यह रिवर्स इमेज सर्च तकनीक का इस्तेमाल करती है।