अब कोई नहीं खोल पाएगा आपका Facebook, हैकिंग पर देगा Alert

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 29, 2019 04:02 PM2019-03-29T16:02:26+5:302019-03-29T16:02:26+5:30

Next

दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के दुनिया में कई करोड़ यूजर्स हैं। सोशल मीडिया लोगों को एक-दूसरे से कनेक्ट रखता है। फेसबुक के कई यूजर्स सालों से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन अभी भी इसकी प्राइवेसी को लेकर हमें चिंता होती है।

फेसबुक से लेकर कई साइट के हैकिंग को लेकर कई खबरें आती रहती है। यूजर्स अपने सोशल अकाउंट को लेकर काफी सीरियस भी। फेसबुक में कई सिक्योरिटी सेटिंग को हमने अपने अकाउंट में देखा है लेकिन उसकी पूरी जानकारी हमें नहीं होती है। हम अपनी इस खबर में आपको Facebook की सेटिंग में Extra Security के लिए दिए गए एक फीचर के बारे में बता रहे हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारें में...

सेटिंग में दिए गए फीचर को एक्टिव करने के लिए आपको सबसे पहले अपना फेसबुक ओपन करना होगा। आपके अकाउंट के दायीं ओर ऊपर की तरफ तीन डॉट दिए गए हैं जिसपर आपको टैप करना है। क्लिक करने के बाद आपको यहां Setting का ऑप्शन मिलेगा। अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।

यहां आपको कई मल्टीपल ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें से आपको Security & Login पर जाना होगा। इसमें थोड़ा नीचे स्क्रोल करने पर आपको ‘Setting Up Extra Security’ का ऑप्शन नजर आएगा, इसपर टैप करें।

अब इसमें ‘Get Alerts about unrecognized logins’ का ऑप्शन मिलेगा, जिसके सामने आपको Edit का बटन दिखाई देगा।

इस ऑप्शन पर आपको टैप करना है और यहां दिए तीन ऑप्शन ‘Notification’, ‘Messenger’ और ‘Email’ दिखेगा।

इन तीनों ऑप्शन के सामने आपको दो बॉक्स नजर आएंगे, ‘Get Notifiation’ और ‘Don’t Get Notifiation’. इसमें से आपको ‘Get Notifiation’ पर टिक करके Enable करना होगा। इसके बाद Save Changes पर टैप कर दें।