Valentine's Day 2023: जन्मदिन से जानिए लव रिलेशन के बारे में, कैसा रहने वाला है वैलेंटाइन डे स्पेशल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 10, 2023 09:18 PM2023-02-10T21:18:35+5:302023-02-10T21:29:01+5:30

Next

आपकी सक्सेसफुल लव लाइफ के लिए  2, 3, 5 और 9 मूलांक वाले ही आपके सच्चे साथी साबित हो सकते हैं। वैवाहिक दंपति या कपल्स के लिए यह वैलेंटाइन डे उतना अच्छा नहीं होगा। काम के दबाव से क्रोध की स्थिति बनेगी पर, बाद में आप सबकुछ ठीक करने में सफल होंगे। शुभ रंग-सफेद और हल्का पीला, उपहार-ताजा गुलाबों का एक गुलदस्ता और फूलों से बने गिफ्ट।

आपको एक लॉयल लव रिलेशन के लिए मूलांक 1, 3 और 9 वालों को अपना पार्टनर बनाना चाहिए। एस्ट्रोलॉजर अरुण पंडित बताते है की मूलांक 2 के वैवाहिक कपल्स को लाइफ की कई दिक्कतों के बाद भी इस वेलेंटाइन पर अपने पार्टनर से पूरा सपोर्ट मिलेगा और यह एक यादगार दिन होगा। शुभ रंग-गुलाबी रंग या स्काई ब्लू, उपहार-पुराने रोमांटिक पल और यादों वाली तस्वीर या प्रिंटेड कप।

इस वैलेंटाइन इन्हें मूलांक 1 और 9 वाले लोगों से सफल प्रेम संबंधों की प्राप्ति हो सकती है। अरुण पंडित बताते हैं कि विवाहितों के लिए इस बार वैलेंटाइन डे का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है। आपके बीच मतभेद हो सकते हैं तो उनकी बातों का पूरा सम्मान करें और साथ मिलकर अच्छी प्लानिंग करें, शुभ रंग-लाल, हल्का गुलाबी, नीला, उपहार- चांदी से बनी वस्तु, तस्वीर, आभूषण।

Valentine's Day 2023: वैलेंटाइन डे लव रिलेशन को और अधिक मजबूत करने और प्यार की तलाश कर रहे लोगों के लिए बहुत महत्व रखता है। इस मौके पर भारत के सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले एस्ट्रोलॉजर अरुण पंडित ने कई बात कहीं। कपल या वैवाहिक दंपति के लिए कैसा रहने वाला है वैलेंटाइन डे- 2023 कैसा रहने वाला है। आपकी जन्म की तारीख से पहचाने अपना perfect लव पार्टनर कैसा हो सकता है। कौन सा रंग और कौन सा उपहार देना आपके रिश्ते के लिए फायदेमंद साबित होगा।

आपके प्रेम जीवन के सच्चे साथी अक्सर मूलांक 7 और 8 वाले साबित होते हैं। अरुण पंडित जी बताते हैं कि कपल्स के लिए यह वैलेंटाइन डे बहुत ही अच्छा रहेगा। आप अपने साथी को अपनी यादों से जुड़ा कोई उपहार सरप्राइज में देंगे। प्यार और रोमांस की बौछारें पूरे दिन आप पर बरसती रहेंगी, शुभ रंग-गहरा लाल और ऑरेंज, उपहार-आपकी प्रिय वस्तु या आपसे जुड़ी वस्तु जो आपके साथी को बहुत पसंद हो।

आपके सच्चे प्रेमी बनने के लिए मूलांक 2, 6 और 8 वाले जातक सर्वोत्तम होते हैं। नुमेरॉलॉजिस्ट अरुण पंडित के अनुसार मूलांक 5 वाले गृहस्थ या अविवाहित कपल्स के लिए इस बार का वैलेंटाइन डे मध्यम रहेगा। काम की अधिकता के बावजूद आप अपने साथी के साथ अपने खास पलों को रोमांटिक बनाने के लिए समय निकाल ही लेंगे। शुभ रंग- हरा, पैरट कलर, पिस्ता कलर, उपहार- इलेक्ट्रॉनिक गैजेट- हेडफोन, मोबाईल, एलेक्सा, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच।

वास्तुशास्त्री अरुण पंडित जी के अनुसार आपके लिए 4, 5, 7 और 8 मूलांक वाले लोग ईमानदार साथी साबित होते हैं। वैवाहिक कपल्स का यह दिन इस माह का सबसे ज़्यादा खूबसूरत दिन हो सकता है। सुबह से शाम तक आपको सरप्राइज मिलेंगे। अपने लवर के साथ आप बहुत अच्छा समय बिताएंगे। शुभ रंग-लाल, केसरिया या गाज़री, उपहार- क्रिएटिव कोलाज, उनके ईमोशन से जुड़ी वस्तु।

आपके प्रेमी जीवन के लिए मूलांक 6 और 9 के लोग श्रेष्ठ होते हैं। अरूण पंडित जी के आंकलन के अनुसार इस बार के वैलेंटाइन डे के पूरे दिन आप किसी चिेता में रह सकते हैं। अतः पूरे उत्साह के साथ अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाने की प्लानिंग करें। शुभ रंग-किसी भी तरह का तेज और गहरा रंग (अपने साथी की पसंद का) उपहार-लाल ड्रेस, सरप्राइज़ पार्टी और ढेर सारा वक्त।

मूलांक 4, 6 और 7 के साथ आपके सफल प्रेम जीवन स्थापित होने के अवसर होते है। यह वैलेंटाइन डे आपके लिए काफी मजेदार होगा। वैवाहिक कपल्स अपने साथी के लिए कोई बड़ा सरप्राइज़ प्लान कर सकते है। एस्ट्रो अरुण पंडित मूलांक 8 वालों सलाह देते हैं कि आज आप अपने साथी प्रति अधिक सम्मान पूर्ण और उत्तरदायी बनें। शुभ रंग-नीला, जामुनी या आसमानी रंग, उपहार-एक कीमती घड़ी, किसी लंबी यात्रा की टिकट.

प्रेम सबंधों के लिहाज से आपके बेस्ट लव लाइफ पार्टनर बनने के लिए मूलांक 1, 3 और 7 वाले जातक सर्वश्रेष्ठ होते हैं। अरुण पंडित जी कहते हैं कि दाम्पत्य जीवन के लव बर्ड्स के लिए वैलेंटाइन डे का दिन बड़ा ही खूबसूरत रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ बहुत इन्जॉय करेंगे, किसी प्रेमयात्रा पर भी जा सकते हैं। शुभ रंग-अपने पार्टनर का पसंदीदा रंग, उपहार-चॉकलेट्स, छोटे-छोटे उपहारों से भरा कमरा, रोमांटिक लॉन्ग ड्राइव।