Christmas 2023: क्रिसमस के मौके पर इस तरह सजाएं अपना घर, मेहमानों की नहीं हटेगी नजर

By अंजली चौहान | Published: December 6, 2023 02:48 PM2023-12-06T14:48:07+5:302023-12-06T14:59:40+5:30

Next

Christmas 2023: क्रिसमस का स्वागत करने के लिए सब बेसब्री से इतंजार कर रहे हैं क्योंकि 25 दिसंबर आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में लोग घरों में तैयारियां कर रहे हैं और बाजारों में रौनक है।

लाल रिबन और चमकीला रिबन: टाईड रिबन सामने के दरवाजे के प्रवेश द्वार के लिए क्रिसमस की बड़ी माला, पेड़ की दीवार, दरवाज़े पर लटकने वाली सजावट के आभूषण, क्रिसमस की कृत्रिम मालाएँ उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बनी, इन पुष्पमालाओं का उपयोग वर्षों तक किया जा सकता है और इसके ऊपर एक लाल रिबन होता है। इस रिबन पर मेरी क्रिसमस लिखा जाता है।

ईसाई धर्म को मनाने वाले लोगों के अलावा कई और लोग भी क्रिसमस का त्योहार मनाते हैं। यह मौसम जितना खूबसूरत है, क्रिसमस की सजावट इसे और भी अधिक आनंददायक बनाती है।

क्रिसमस ट्री खरीदें: 5 फीट का कृत्रिम पाइन ट्री किसी भी क्रिसमस सजावट के लिए सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं में से एक पाइन ट्री है। यह देखने में काफी खूबसूरत लगता है। इसे घर लाकर आप विभिन्न तरह से सजा सकते हैं। जैसे रंग-बिरंगी लाइट लगा कर और इसमें चमकीले सजावट के सामानों का इस्तेमाल करके।

फूल: तमाम रंगों से भरे असली और कृत्रिम फूल किसे नहीं पसंद? हम सभी को फूल बहुत पसंद होते हैं और किसी भी घर में इनकी सजावट की जाए तो यह सबका ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं। फूल घर पर क्रिसमस की सजावट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाता है।

मोमबत्ती होल्डर: जब भी आप अपने घर को सजाने का विचार कर रहे हो तो उसमें मोमबत्ती और उसका होल्डर अहम चीज है। मोमबत्ती का होल्डर होने से घर की शौभा बढ़ जाती है क्योंकि इसके अलग- अलग डिजाइन काफी आकर्षक लगते हैं।

लाइट: एलईडी लाइट्स बिना रोशनी वाला घर थोड़ा फीका लगता है ऐसे में रंग-बिरंगी लाइटों से अपने घर को सजाएं। तरह-तरह की लाइटें घर और बाहर लगाकर आप अपने घर को सुंदर बना सकते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले कुछ जरूरी समानों की सूची बनाना जरूरी है और ये सब सामान आपको आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग एप्स पर भी मिल जाएंगे। सूची में कृत्रिम पेड़, रोशनी, पुष्पमालाएं और बहुत कुछ जैसी घरेलू सजावट की वस्तुएं शामिल करें।