Budh Gochar 2023: 7 जून से इन 5 राशियों का बदलेगा नसीब, तरक्की के खुलेंगे द्वार, होगी मोटी कमाई

By रुस्तम राणा | Published: May 27, 2023 02:26 PM2023-05-27T14:26:51+5:302023-05-27T14:26:51+5:30

Next

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद अपनी राशि बदलते हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव सभी राशियों में देखने को मिलता है। इसकी कड़ी में 7 जून 2023 को बुध ग्रह मेष राशि से बुध वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के इस गोचर से 5 राशियों का भाग्य बदल सकता है। इन राशियों के नौकरी-व्यापार में तरक्की होगी और आमदनी में इजाफा होगा। ये राशियां इस प्रकार हैं-

मिथुन राशि- बुध ग्रह के गोचर से इस राशि के जातकों को जून में अच्छी तरक्की मिल सकती है। इस अवधि में आपको धन लाभ होगा। विभिन्न स्रोतों से धनागमन होगा। आप धन की बचत करने में भी कामयाब रहेंगे। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से मधुर संबंध बनेंगे।

कर्क राशि- बुध ग्रह का गोचर आपके लिए कामयाबी के नए-नए रास्ते दिखाएगा। नौकरी में प्रमोशन होने की संभावना रहेगी। व्यापार में भी फायदा होगा। नई जॉब के लिए किसी अच्छी जगह से ऑफर मिल सकता है। निजी जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकता है।

सिंह राशि- बुध गोचर से आपके धन प्राप्ति के मार्ग से सारी रुकावटें दूर हो सकती हैं। इस अवधि में सफलता आपके कदम चूमेगी। किस्मत आपका अच्छे से साथ देगी। इस अवधि में आपको मनोवांछित परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग शिक्षा के क्षेत्र में सफलता अर्जित करेंगे।

धनु राशि- बुध ग्रह का गोचर आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। इस अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति सबल होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में सुखद परिणाम प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि- कुभ राशि के जातकों पर बुध गोचर का सकारात्मक असर पड़ेगा। तनख्वाह में बढ़ोतरी हो सकती है। नई कंपनी से नौकरी के लिए अच्छा अवसर मिल सकता है। अथवा वर्तमान कंपनी में प्रमोशन मिलने की संभावना है।