Aaj Ka Rashifal 27 October: आज इन 4 राशिवालों की कटेगी चांदी, ग्रह-नक्षत्र कर रहे हैं शुभ संकेत

By रुस्तम राणा | Published: October 27, 2023 06:51 AM2023-10-27T06:51:30+5:302023-10-27T06:51:30+5:30

Next

मेष: आंतरिक शांति पाने के लिए धर्मार्थ कार्यों में संलग्न रहें। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े लोगों को संभावित वित्तीय असफलताओं से बचने के लिए आज सावधानी बरतनी चाहिए। अपनी देखभाल में शिशु के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें; स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए तत्काल पेशेवर मार्गदर्शन लें।

वृषभ: आपकी आशा एक उत्तम, सुगंधित और दीप्तिमान फूल की तरह खिलेगी। भविष्य में संभावित समस्याओं से बचने के लिए अपने ख़र्चों पर कड़ी नज़र रखें। तनाव कम करने के लिए घर में उत्सव का माहौल बनाएं; निष्क्रिय पर्यवेक्षक न बनें बल्कि सक्रिय रूप से भाग लें।

मिथुन: आपकी अंतर्निहित दयालुता आज कई आनंदमय क्षणों का मार्ग प्रशस्त करेगी। वित्तीय लाभ की अत्यधिक संभावना है, लेकिन परोपकार के कार्यों में शामिल होना और दान करना न भूलें, क्योंकि वे आपको मानसिक शांति प्रदान करेंगे। तर्क-वितर्क, अनावश्यक टकराव और दूसरों में गलतियाँ खोजने से दूर रहें।

कर्क: अपने गुस्से से सावधान रहें, क्योंकि यह अधिक परेशानी का कारण बन सकता है। कोई अप्रत्याशित मेहमान आज आपके दरवाजे पर आ सकता है, जिससे आपको उन घरेलू वस्तुओं पर अनियोजित खर्च करना पड़ सकता है जिन्हें आपने अगले महीने खरीदने का इरादा किया था।

सिंह: आपकी अपार बौद्धिक क्षमता आपको किसी भी चुनौती से पार पाने में सशक्त बनाएगी। इस मुद्दे पर विजय पाने के लिए सकारात्मक मानसिकता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए अत्यधिक खर्च करने से बचें।

कन्या: कोई दोस्त आपको किसी खास इंसान से मिलवाएगा जो आपके विचारों पर गहरा प्रभाव डालेगा। कठिन समय में पैसा आपकी जीवन रेखा है, इसलिए भविष्य की परेशानियों से बचने के लिए आज ही निवेश और बचत शुरू करना बुद्धिमानी है। जीवनसाथी की उपेक्षा आपके रिश्ते में तनाव पैदा कर सकती है।

तुला: आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य तनाव और चिंता का कारण हो सकता है। आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ वित्तीय निवेश और बचत पर चर्चा करना आवश्यक है। उनकी सलाह आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार कर सकती है और आपका साथी सहयोगी रहेगा।

वृश्चिक: दूसरों में ख़ुशी फैलाकर अपनी भलाई को बढ़ावा दें। आज आर्थिक समृद्धि मानसिक शांति लाती है, लेकिन अपनी मानसिक शांति के लिए अनैतिक आचरण से बचें। अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ चिंताओं को पीछे छोड़कर खुशियों को अपनाएँ।

धनु: गर्भवती माताओं पर विशेष ध्यान देने का दिन। वित्तीय लाभ कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के माध्यम से आएगा। दोस्तों के साथ आनंदमय शाम का आनंद लें या रोमांचक खरीदारी अनुभवों का आनंद लें। शाम को कोई अप्रत्याशित रोमांटिक आकर्षण आपके मन को मोह लेगा।

मकर: आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और आज कुछ असाधारण हासिल करेंगे। जब आप अपने जीवनसाथी के साथ मूल्यवान वस्तुएँ खरीदने के लिए बाहर जाते हैं तो अपनी घरेलू ज़रूरतों पर विचार करें, भले ही इससे आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत हो।

कुंभ: कार्यस्थल पर वरिष्ठों का दबाव और घरेलू कलह तनाव का कारण बन सकता है, जिससे कार्यस्थल पर आपका ध्यान प्रभावित होगा। हालाँकि, महत्वपूर्ण योजनाएँ फलीभूत होंगी, जिससे आर्थिक लाभ होगा। आप में से कुछ लोग आभूषण या घरेलू उपकरणों में निवेश कर सकते हैं।

मीन: व्यावसायिक जीवन आज सफल है। कई अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे और उनका उपयोग करने में संकोच न करें। बैंकर, आईटी पेशेवर, शेफ, विज्ञापन से जुड़े लोग, नर्स, शेफ और मीडियाकर्मी आज नौकरी बदलेंगे। जिन लोगों का आज साक्षात्कार निर्धारित है, वे बिना किसी कठिनाई के उसमें सफल हो जायेंगे।