Aaj Ka Rashifal 09 November: मेष, वृषभ, मिथुन राशि वालों का दिन आज होगा आनंदमय, जानें अपनी राशि का हाल

By अंजली चौहान | Published: November 9, 2023 09:18 AM2023-11-09T09:18:11+5:302023-11-09T09:34:37+5:30

Next

मेष: आज निवेश करने वाले जातको के लिए पैसे के बढ़ने की संभावना प्रबल है, इसलिए कुछ अच्छे विकल्पों की तलाश में रहें। आपको परिवार के किसी युवा के साथ दृढ़ रहना होगा और उसे अपनी शर्तें तय नहीं करने देनी होंगी। आपमें से कुछ लोगों को आज किसी महत्वपूर्ण काम पर घर से काम करना पड़ सकता है। किसी समारोह या पार्टी के आयोजन में पारिवारिक मोर्चे पर किसी से मदद की उम्मीद करें। कुछ लोगों के लिए छुट्टियां सफल होने की संभावना है और यह काफी रोमांचक साबित हो सकती है।

वृषभ: सही खान-पान आपको पाचन संबंधी बीमारियों से दूर रहने में मदद करेगा। कुछ लोगों के लिए छुट्टियों की योजना बनाना योजना पर है। घरेलू मोर्चे पर शांति बनी रहेगी और आपको आराम और विश्राम के लिए समय मिलेगा। आप एक प्रमुख संपत्ति प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने में सक्षम होंगे।

मिथुन: व्यावसायिक मोर्चे पर आज कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। आप स्वयं को उत्तम स्वास्थ्य में रखने में सफल रहेंगे। गृहणियाँ घर को नया रूप देने में व्यस्त हो सकती हैं। विदेश यात्रा पर जाने वालों के लिए एक रोमांचक समय आने की उम्मीद है।

मकर: शहर से बाहर यात्रा करने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है। यह उन नौकरियों के लिए आवेदन करने का एक अच्छा दिन है, जिनमें आप वास्तव में शामिल होना चाहते हैं। आर्थिक रूप से यह सबसे अच्छे दिन नहीं हो सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से बेहतर दिन आएंगे।

कन्या: आपका कोई दूर का रिश्तेदार जल्द ही आपसे मिलने आ सकता है। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहते हैं और आसपास के लोगों की मदद करते हैं। आपके मन में संपत्ति खरीदने का विचार है, तो एक अच्छा सौदा आपकी प्रतीक्षा में है।

कर्क: कोई पेशेवर समस्या आपमें से कुछ लोगों को व्यस्त रख सकती है। आप में से कुछ लोग किसी पारिवारिक कार्यक्रम का जश्न मनाने के अवसर का लाभ उठा सकते हैं। किसी लेन-देन में आपको अपने पैसे का मूल्य मिलने की संभावना है।

तुला: रिश्ते से जुड़े सभी मुद्दों को दिन खत्म होने से पहले हल करने की जरूरत है। आज दफ्तर में सावधान रहें क्योंकि चुनौतियाँ आ सकती हैं। वित्तीय खुशहाली बेहतर निवेश सुनिश्चित करती है जबकि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक: किसी को उसके अच्छे काम के लिए पुरस्कृत करना उसका मनोबल ऊँचा रखने के लिए है। आपकी पहल से घाटे में चल रहे उद्यम को लाभदायक उद्यम में बदलने की संभावना है। दैनिक व्यायाम दिनचर्या आपके फिटनेस स्तर को सुनिश्चित करेगी। घर पर बिना किसी रुकावट के अपना काम करना आज मुश्किल लग रहा है, इसलिए किसी वैकल्पिक स्थान की योजना बनाएं।

धनु: नौकरी बदलने के इच्छुक लोगों के लिए आशाजनक अवसर खुलेंगे। सबसे अप्रत्याशित तिमाही से आपके पास पैसा आ सकता है। आज आपको पार्टनर के साथ समय बिताने और साथ में किसी जगह का आनंद लेने का मौका मिलेगा।

सिंह: पारिवारिक मोर्चे पर कोई बड़ा आश्चर्य आपका इंतजार कर रहा है। आपके प्रदर्शन के आधार पर शैक्षणिक मोर्चे पर सुर्खियां आप पर रहेंगी। जिस व्यक्ति को आपने पैसा उधार दिया था वह तुरंत वापस कर देगा। प्रोफेशनल्स को अपना व्यवसाय बढ़ाने की आवश्यकता हो सकती है। जो लोग लंबी ड्राइव पर जा रहे हैं वे आनंददायक समय बिताएंगे।

कुम्भ: करियर के मोर्चे पर अपना रास्ता साफ करने के लिए किसी प्रकार की आंतरिक या बाहरी प्रेरणा की आवश्यकता हो सकती है।घरेलू मोर्चे पर आवश्यक बदलाव लाने में पार्टनर सबसे अधिक सहयोगी रहेगा। किसी करीबी के आगमन से संयुक्त परिवार में मतभेद दूर करने में मदद मिलेगी।

मीन: एक स्वस्थ बैंक बैलेंस आपको किसी प्रमुख वस्तु की खरीदारी करने की अनुमति देगा। कुछ लोगों को रोमांचक यात्रा का सामना करना पड़ सकता है। जीवनशैली में बदलाव आपके स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित होगा।