Photos: भूलकर भी अपने लाइफ पार्टनर को इन 5 बातों को लेकर कभी न टोकें

By ललित कुमार | Published: November 17, 2018 12:14 PM2018-11-17T12:14:58+5:302018-11-17T12:14:58+5:30

Next

अक्सर अपने पार्टनर कई बातों को लेकर बार बार उन्हें टोकने लग जाते हैं, जिससे कई बार पार्टनर का मूड ऑफ हो जाता है। कई बार इन बातों को लेकर आपका पार्टनर इस हद तक नाराज भी सकता है, जिसके कारण आपका रिश्ता भी खतरे में पड़ सकता है तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 5 बातें जिनसे अक्सर मर्दों का होता है मूड खराब...

हम इस बात को समझ सकतें है कि लड़कियों की आदत होती है हर बात में पूछताछ करने की लेकिन कई बार यह आदत आपके रिश्ते पर भरी पड़ सकती है। इसलिए भूलकर भी अपने पार्टनर की दोस्ती या उनके दोस्तों को लेकर किसी भी तरह का कोई कमेंट ना करें।

कई बार आपके पार्टनर से आपकी लड़ाई का कारण उनकी पर्सनालिटी भी होती है, जैसे की उनके कपड़े पहनने का ढंग या बातचीत करने का ढंग। लेकिन यही बातें होती है जो आपके पार्टनर को पसंद होती है कि आप इन बातों को लेकर बार बार दखलअंदाजी करें।

कई बार ऐसा होता है कि परिवार में लड़कों को महिलाओं से ज्याद इज्जत दी जाती है। लेकिन ऐसे में कई बार परिवार में यह बात होती कि महिलाओं को कोई भी काम करने से पहले अपने पति से पूछना चाहिए अब इस बात को लेकर अगर वो आपको कुछ समझाना चाहती है तो उन्हें लगता है कि वो उनकी आलोचना कर रही है। तो इन बातों का ध्यान रखें।

कई बार हम अपने शौक को पूरा करने के लिए फिजूलखर्ची पर भी उतर जाते हैं। इस बात को अगर आपकी पत्नी आपको समझाती है तो उन पर गुस्सा होने की वजह उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुने कि आखिर वो कहना क्या चाहती है।

ज्यादातर मर्दों का स्वाभाव गुस्से वाला होता है। यही एक कारण भी है उन्हें अपनी आदतों को लेकर किसी भी तरह का कोई कमेंट सुनना पसंद नहीं होता है। कही ऐसा न हो की इस आदत की वजह से आपके रिश्ते में किसी तरह की दरार पड़ जाए।