भाई दूज के मौके पर बहनों को दें सकते हैं 6 स्पेशल गिफ्ट्स, यादगार बन जाएगा पल

By हर्ष वर्धन मिश्रा | Published: October 28, 2019 05:39 PM2019-10-28T17:39:24+5:302019-10-28T17:39:24+5:30

Next

भाई दूज दिवाली के दो दिन बाद मनाया जाता है। भाई दूज पर बहने अपने भाई को तिलक लगाती हैं और उनकी आरती उतारती हैं। इसके साथ ही उनके उज्जवल भविष्य और लंबी उम्र की कामना करती हैं। ऐसे में भाई का भी फर्ज है कि आप अपनी प्यारी-सी बहन को बढ़िया सा उपहार दें। बहन को गिफ्ट में क्या दें ये सोचकर परेशान हो रहे हैं, तो हम आपके लिए लाएं हैं कुछ गिफ्ट आइडियाज।

आमतौर पर लड़कियों को फैशनेबल और ट्रेंडी ड्रेस का क्रेज होता है। ऐसे में आप अपनी बहन को भाई दूज के मौके पर कोई ट्रेडिशनल इंडियन, वेस्टर्न या इंडो वेस्टर्न का फ्यूजन लुक दे सकते हैं।

लड़कियों और महिलाओं को शुरू से ही गहने का शौक रहता है। ऐसे में आप अपनी बहन को उनकी पसंद की ज्वेली गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें आप ईयरिंग्स, ब्रेसलेट, पेंडेंट या नेकपीस दे सकते हैं। गहनों की खासियत होती है इसमें वेराएटी होने के साथ इसे आप अपने बजट के मुताबिक भी खरीद सकते हैं।

कुछ समय पहले तक घड़ी टाइम देखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज के समय में अलग-अलग डिजाइन और पैटर्न की घड़ियां लड़कियों के फैशन लुक को कंप्लीट करने के काम आती है। अब आप ब्रेसलेट स्टाइल, चेन स्टाइल के अलावा स्पोर्ट्स या डिजीटल वॉच भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप चाहें तो बहन को स्मार्ट वॉच भी गिफ्ट कर सकते हैं। मौजूदा समय में स्मार्टवॉच का फैशन चल रहा है।

लड़कियों को ड्रेस के साथ-साथ फैशनेबल बैग का भी काफी शौक होता है। ऐसे में अगर आपकी बहन वर्किंग है तो उन्हें अपने बैग में बहुत सारी चीजों को रखना होता है। इस तरह आप उन्हें एक पार्टी या स्टाइलिश हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो बहन को एक अच्छा और मजबूत लैपटॉप बैग भी दे सकते हैं।

आज के दौर में हर किसी को हमेशा प्रेंजेटेबल दिखना होता है, खासकर लड़कियों को, ऐसे में उनकी मदद करते हैं मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स। ऐसे में आप भाई दूज पर उन्हें किसी पॉपुलर ब्रैंड का ब्यूटी प्रोडक्ट्स का हैंपर गिफ्ट कर सकते हैं।

अगर आपकी बहन को घूमने फिरने का शौक है या बहुत ज्यादा घुमक्कड़ी स्वभाव की है, तो ऐसे में आप उसे किसी ऐसी जगह भेजो जहां वो गई न हो। या लंबे समय से कहीं हॉलीडे का प्लान बना रही है। आपका हॉलीडे पैकेज वाला आइडिया बहन को बहुत पसंद आएगा।