बगावत पर उतरे सचिन पायलट, छिनेगी कांग्रेस की सदस्यता, see pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 14, 2020 07:40 PM2020-07-14T19:40:33+5:302020-07-14T19:54:01+5:30

Next

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर शाम 7:30 बजे राज्य मंत्रिमंडल की बैठक और आज रात 8:00 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने मंत्रिमंडल की बैठक मंगलवार शाम को बुलाई है।

मैनेजमेंट बीजेपी का है। जो मध्यप्रदेश के वक्त में कर रहे थे वही अब मैनेजमेंट कर रहे है, वही टीम वापस लग गई है क्योंकि उनका पहले का अनुभव हो गया इस रूप में वहां पर पूरा खेल चल रहा है। ऐसे खेल के अंदर आखिर में सरकार के सामने चारा क्या है? :राजस्थान CM अशोक गहलोत

आंतरिक कलह के बीच गहलोत सरकार बचेगी या नहीं ये तो फिलहाल कहना मुश्किल है लेकिन पार्टी से बगावत कर चुके सचिन पायलट के लिए मुश्किलें जरूर खड़ी हो गई हैं.

पायलट को डिप्टी सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद अब उन पर एक और बड़ी कार्रवाई हो सकती है। जानकारी के मुताबिक सचिन पायलेट को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी हटाया जा सकता है. एआईसीसी जल्द ही इसका ऐलान कर सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 10 जनपथ जाकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूरे मामले की जानकारी दी है। सोनिया गांधी की सहमति के बाद पायलट को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी हटाया जा सकता है।

भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि कांग्रेस में चाटुकारिता की पूछ है। अच्छे नेता पार्टी छोड़ रहे हैं।

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी दल भाजपा ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को विधानसभा में शक्ति परीक्षण में बहुमत साबित करना चाहिए। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस विधायकों के आवास पर निगरानी रख रही है।

मुख्यमंत्री को विधानसभा में बहुमत साबित करने की चुनौती दी। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “मुख्यमंत्री पहले विधानसभा में बहुमत सिद्ध करें और उसके बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल करें। राजनीतिक लड़ाई का परिणाम सामने आया है। हमारी अब क्या रणनीति होगी.. हम हमारे नेताओं के साथ बैठकर चर्चा करेंगे।”