विमान हादसे में हुई Kobe Bryant की मौत, खेल जगत से लेकर फिल्मी दुनिया ने कुछ इस तरह दी श्रद्धांजलि

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 27, 2020 11:56 AM2020-01-27T11:56:23+5:302020-01-27T11:56:23+5:30

Next

अमेरिकी स्टार बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की अमेरिकी प्रांत कैलिफॉर्निया में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई। कोबे ब्रायंट को बास्केटबॉल की दुनिया के महानतम खिलाड़ी के रूप में जाना जाता था और उनके निधन के बाद पूरे अमेरिका और उनके फैंस में शोक की लहर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त ब्रांयट अपने प्राइवेट हेलिकॉप्टर से यात्रा कर रहे थे। जिसमें कोबे ब्रायंट समेत 9 लोगों की मौत हुई है। इस हादसे में उनकी 13 वर्षीय बेटी गियाना मारिया की भी मौत हो गई है।

व‍िराट कोहली ने इंस्‍टाग्राम पर अपने पोस्‍ट में ल‍िखा, 'इस खबर से गहरे सदमे में हूं। बचपन की ऐसी कई यादें है जब मैं इस 'जादूगर' को कोर्ट में खेलते हुए देखने के ल‍िए सुबह उठता था। ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांत‍ि प्रदान करें। उनके पर‍िवार को यह दुख सहने की शक्‍त‍ि दे। श्रद्धांजल‍ि।'

रोह‍ित शर्मा ने अपनी पोस्‍ट में ल‍िखा, 'खेलजगत के ल‍िए दुखभरा द‍िन। खेल के महानतम प्‍लेयर्स में से एक इतनी जल्‍दी व‍िदा हो गया। कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी और हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजल‍ि।'

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने प्लेयर कोबे ब्रायंट निधन पर एक एक इमोशनल नोट लिखते हुए अपना दुख व्यक्त किया है। प्रियंका ने बताया कि वह 13 साल की उम्र में कोबी से पहली बार मिली थीं। कोबी ने ही मेरे अंदर खेल के प्रति प्यार, कम्पीटिशन और बेहतर करने की चिंगारी जलाई थी। उन्होंने पूरी जेनरेशन को प्रेरित किया है।

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा- निशब्द... दुनिया ने एक महान एथलीट खो दिया है। बहुत सारे बच्चों और मेरी भतीजी को कोबी आपने किया बास्केटबॉल खेलने के लिए प्रेरित किया। 

रणवीर सिंह ने इंस्टाग्राम पर कोबी ब्रायंट की फोटो पोस्ट करते हुए उन्हें शांति मिलने की दुआ की.

अभिषेक बच्चन को कोबी ब्रायंट की मौत से बड़ा झटका लगा है, उन्होंने ट्विटर, इंस्टाग्राम और यहां तक कि अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कोबी के बारे में बातें पोस्ट की।

एक्टर अर्जुन कपूर,सानिया मिर्जा, करण जौहर, नेहा धूपिया, अली फजल, प्रीति जिंटा संग अन्य ने भी कोबी ब्रायंट की फोटो पोस्ट कर दुख जताया.