राम की नगरी अयोध्या में दिवाली की धूम, 5.51 दीये जलेंगे, सीएम पहुंचे, देखें तस्वीरे

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 13, 2020 05:25 PM2020-11-13T17:25:58+5:302020-11-13T17:38:22+5:30

Next

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या में रामजन्मभूमि स्थल पर पूजा की।

सीएम योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे हैं, सरयू घाट पर आज 5 लाख से अधिक दीयों को जलाया जाएगा।

अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल।

अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान पूजा-अर्चना करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बटन दबाकर वर्चुअल दीपोत्सव वेब पोर्टल का शुभारंभ करते हुए।

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी के बावजूद यहां उपस्थित और वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम में जुड़ने वाले भगवान श्री राम के सभी भक्तों का मैं इस अवसर पर स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। ये दीपोत्सव उस समय आया है जब पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है।

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान।कई पीढ़ियों से सभी के मन में एक ही तमन्ना थी कि हम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आँखों से देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है।

प्रदेशवासियों और सभी श्रद्धालु भक्तों की तरफ से मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का अभिनंदन करता हूं कि उनकी प्रेरणा से, उनके मार्गदर्शन से, उनकी रणनीति से पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए देश और दुनिया देख रही है।

अयोध्या: रामायण की कथाओं को दर्शाने वाली मूर्तियाँ 'कथा महोत्सव' के आगे राम कथा पार्क में प्रदर्शित की गईं। यूपी ललित कला अकादमी के सचिव, यशवंत सिंह राठौर कहते हैं, "इन मूर्तियों के साथ, हम रामायण से विभिन्न घटनाओं से मिलकर एक विश्वकोश बनाने का लक्ष्य रखते हैं।"