ट्विटर पर ट्रंप के बैन होने से PM मोदी को हुआ फायदा, फॉलोअर्स की रेस में निकले सबसे आगे

By अनुराग आनंद | Published: January 10, 2021 01:37 PM2021-01-10T13:37:32+5:302021-01-10T13:53:23+5:30

Next

नई दिल्ली: पिछले दिनों अमेरिकी संसद के बाहर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा किए गए हिंसक प्रदर्शन का दुनिया के हर देशों में निंदा हो रहा है। इस घटना के बाद अपने समर्थकों को हिंसा के लिए भड़काने के आरोप में माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। लेकिन, ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड किए जाने के बाद इससे एक फायदा भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को भी हुआ है।

आपको यह जानकर खुशी होगा कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनजाने में एक रिकॉर्ड दे गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं।

कुछ दिनों पहले तक ये रिकॉर्ड अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के नाम था, लेकिन अमेरिकी संसद में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए भड़काने के आरोप में माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर द्वारा सस्पेंड किए जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले नेता इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बन गए हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट को 88.7 मिलियन यानी कि 8 करोड़ 87 लाख लोग फॉलो कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 64.7 मिलियन यानी कि 6 करोड़ 47 लाख लोग फॉलो करते हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए अपने समर्थकों को भड़काया और उन्हें हिंसा के लिए उकसाया।

पहले तो ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को ब्लॉक कर दिया, इसके बाद उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया।