Priyanka chopra: जानिए, देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने अपना खुद का ब्रांड कैसे बनाया

By अनिल शर्मा | Published: July 19, 2021 05:12 PM2021-07-19T17:12:08+5:302021-07-19T17:12:08+5:30

Next

बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफर तय करने वालीं प्रियंका चोपड़ा ने अपनी मेहनत के बल पर खुद का ब्रांड स्थापित किया है। (छवि क्रेडिट- nyoooz)

2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान हिंदी सिनेमा में कई महत्वपूर्ण पुरस्कार जीते हैं, जिनमें पांच पुरस्कार, राष्ट्रीय पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं।

2016 में, भारत सरकार ने प्रियंका चोपड़ा को पद्म श्री से सम्मानित किया। टाइम पत्रिका ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बताया। फोर्ब्स ने उन्हें 2017 में दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया।

निक जोनस से शादी से पहले प्रियंका चोपड़ा का नाम कई कलाकारों के साथ जुड़ चुका है। कहा जाता है कि प्रियंका बॉलीवुड में आने से पहले आसिम मर्चेंट को डेट कर रही थीं लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला।

फिल्मों में आने के बाद प्रियंका की जिंदगी में हरमन बवेजा की एंट्री हुई। इनके प्यार के चर्चे काफी मशहूर हुए थे। दोनों ने साथ में फिल्म भी की लेकिन उनका रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।

इसके बाद प्रियंका चोपड़ा का नाम शाहिद कपूर के साथ जोड़ा गया। उनके रिलेशन को लेकर काफी बातें हुईं। हालांकि उस दौरान दोनों अपने रिश्ते पर कभी राजी नहीं हुए। कुछ समय बाद यह रिश्ता खत्म हो गया।

प्रियंका चोपड़ा का नाम बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ भी जुड़ चुका है। अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा ने 'अंदाज़', 'मुझसे शादी करोगी', 'ऐतराज' और 'वक्त: रेस अगेंस्ट टाइम' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।

इस लिस्ट में शाहरुख खान का भी नाम है। फिल्म 'डॉन' के दौरान दोनों करीब आए थे। दोनों को कई बार साथ में स्पॉट किया गया। दोनों साथ में काफी वक्त बिताते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाद में शाहरुख की पत्नी गौरी ने उन्हें प्रियंका से दूर रहने की सलाह दी थी। फिर दोनों के बीच दूरियां आ गईं।

प्रियंका चोपड़ा का नाम हॉलीवुड अभिनेता जेरार्ड बटलर के साथ भी जुड़ चुका है। दोनों के रिलेशन को लेकर काफी चर्चा हुई थी। इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड ट्रिप के दौरान अमेरिकी सिंगर और एक्टर निक जोनस को डेट करना शुरू कर दिया।