स्वर्ण मोती ने आम ग्राहकों के लिए पेश की दो बचत योजनाएं

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 15, 2019 05:08 AM2019-01-15T05:08:49+5:302019-01-15T05:08:49+5:30

swarn moti James and jewellery launched two savings schemes | स्वर्ण मोती ने आम ग्राहकों के लिए पेश की दो बचत योजनाएं

स्वर्ण मोती ने आम ग्राहकों के लिए पेश की दो बचत योजनाएं

सोने एवं चांदी के आभूषणों के साथ-साथ भाग्य रत्नों एवं ज्योतिष समाधान के विश्वसनीय प्रतिष्ठान - स्वर्ण मोती जेम्स एंड ज्वेलरी ने आम ग्राहकों की सुविधा के लिए महंगे आभूषणों की खरीदी के लिए स्वर्ण लक्ष्मी और स्वर्ण सार्थक नाम की दो बजत योजनाएं पेश की हैं. स्वर्ण लक्ष्मी योजना की अवधि 12 माह की है जिसमें ग्राहकों को केवल 10 माह की किश्त चुकानी होती है और शेष दो किश्तें कंपनी की ओर से दी जाती हैं.

12 महीने पूरे होने पर संपूर्ण राशि के 22 एवं 23 कैरेट सोने के हॉलमार्क आभूषण दिए जाते हैं. इसी तरह स्वर्ण सार्थक योजना में ग्राहकों को केवल 5 किश्तें भरनी पड़ती है और एक किश्त कंपनी जमा करती है. 6 माह पूरे होने पर संपूर्ण राशि के 22 एवं 23 कैरेट सोने के हॉलमार्क आभूषण दिए जाते हैं. इसके अलावा स्वर्ण मोती की तरफ से विवाह योग्य कन्याओं के लिए एक और विशेष योजना शुरू की गई है जिसका नाम है सुकन्या योजना.

इस योजना के तहत जिन लड़कियों की आगामी एक साल के भीतर शादी होने वाली है, उन्हें विशेष लाभदायक सुविधाएं दी जा रही हैं. स्वर्ण मोती में विवाह समारोहों एवं अन्य उत्सवों में पहनने के लिए 1 व 2 ग्राम सोने की कम वजन वाली ज्वेलरी जैसे मंगलसूत्र, रानी हार, नेकलेस, एंटीक ज्वेलरी, कुंदन ज्वेलरी एवं ऐडी ज्वेलरी भी बेहद कम कीमतों पर उपलब्ध हैं. साथ ही स्टोर में ज्योतिषी भी मौजूद हैं जो कुंडली, हस्तरेखा, ललाट रेखा देखकर उचित समाधान देते हैं.

स्वर्ण मोती की दो शाखाएं हैं - पहली शाखा शॉप नं. 2, सीताबर्डी मेन रोड, कपड़ा बाजार, हनुमान गली के बाजू में स्थित है और दूसरी शाखा शॉप नं. 1, नीलम चेंबर, भाजी मंडी, सराफा बाजार, इतवारी में हैं. जल्द ही स्वर्ण मोती की तीसरी शाखा बड़कस चौक, महाल में खुल रही है. इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए स्वर्ण मोती की शाखाओं में संपर्क किया जा सकता है.

Web Title: swarn moti James and jewellery launched two savings schemes

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे